Sunday, April 14, 2024
HomeJOB/Tech/EducationChhattisgarh Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ में 38 हजार लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी,...
HomeJOB/Tech/EducationChhattisgarh Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ में 38 हजार लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी,...

Chhattisgarh Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ में 38 हजार लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी, सामने आई तारीख?

India News (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने स्कूलों और शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी घोषणा की है, शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे, साथ ही मंत्री ने 33 हजार शिक्षकों की 1 साल में भर्ती करने की बात भी कही है, इसके अलावा छत्तीसगढ़ के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में 4200 से अधिक रिक्त पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी।

होगी सीधी भर्ती

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बोला कि शिक्षा विभाग के तहत छत्तीसगढ़ के स्कूलों में 33 हजार से अधिक पदों पर शिक्षकों की सीधी भर्ती की जाएगी, इनमें शिक्षक 8194 पद, व्याख्याता के 2524 पद और सहायक शिक्षक के 22 हजार 341 पद शामिल है, समग्र शिक्षा के अंतर्गत 1086 नये पदों का सृजन किया जाएगा।

33 हजार शिक्षकों की करेंगे भर्ती

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आत्मानंद स्कूल को भ्रष्टाचार का गढ़ बनाया गया, आत्मानंद स्कूलों को पैसा खाने के लिए बनाया, 800 करोड़ रुपए 251 स्कूलों की मरम्मत में खर्च कर दिए, आत्मानंद स्कूल और शिक्षकों को कलेक्टर के अंदर ला दिया साथ ही शिक्षकों के भविष्य से भी खेला, मंत्री ने कहा कि पांच साल में 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे, 15 साल के बीजेपी कार्यकाल में 15 हजार से स्कूल 30 हजार हो गए, 50-50 हाई स्कूल और हायर स्कूल खोले जाएंगे, 1 साल में 33 हजार शिक्षकों की पदों पर भर्ती करेंगे।

आ गई तारीख?

प्रदेश सरकार ने लगभग 38 हजार पदों पर भर्ती की बात कही है, लेकिन सवाल उठता है कि इस पर भर्ती कब होगी? भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि आचार संहिता लगने से पहले प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, वहीं अग्रवाल ने कहा था कि 1 साल के भीतर 33 हजार पदों पर भर्ती होगी।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular