Tuesday, April 16, 2024
Homeदुर्गDRDO Recruitment 2024: DRDO में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें कैसे...
Homeदुर्गDRDO Recruitment 2024: DRDO में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें कैसे...

DRDO Recruitment 2024: DRDO में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करें अप्लाई?

India News (इंडिया न्यूज़),DRDO Recruitment 2024: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) की ओर से डिफेंस साइंटिफिक इंफॉर्मेशन और डॉक्यूमेंटेशन सेंटर (DESIDOC) में 30 अपरेंटिस पदों पर भर्ती जारी की गई है। इन भर्तियों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी हो गया है और आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस में 25 भर्तीयां और कंप्यूटर साइंस में 5 भर्तियां अपरेंटिस पद पर निकाली गई हैं।

जो भी अभ्यर्ती भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनको पहले पहले ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप पोर्टल mhrdnats.gov.in या nats.education.gov.in पर खुद को रजिस्टर करना होगा। क्योंकि जारी किए गए नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई है कि गैर-पंजीकृत अभ्यर्थियों के अप्लीकेशन पत्र निरस्त किए जाने की संभावना है।

ऐसे करें अप्लाई

अप्रेंटिसशिप साइट पर रजिस्टर करने के बाद DRDO पोर्टल www.drdo.gov.in के Whats New सेक्शन में जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के बाद कैंडिडेट को ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को पूरा भरकर सभी जरूरी दस्तावेज अटैच करके इस पते पर भेजना है- To, The Director, DESIDOC, Metcalfe House, Delhi-110054

अप्लाई करने की अंतिम तारीख 

इन पदों पर केवल वो ही लोग अप्लाई कर सकते हैं जिनकी उम्र लिखित एग्जाम और इंटरव्यू के समय 28 साल से कम हो। बता दें, आवेदन करने की अंतिम तिथि नोटिस जारी होने की तिथि से 21 दिन तय की गई है। इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन हाल ही में 13 फरवरी 2024 को जारी की गई थी।

DRDO में अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई?

योग्यता क्या है?

बता दें, इस भर्ती के लिए लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस के अभ्यर्थी को ग्रेजुएट होना जरूरी है, साथ ही किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस की डिग्री होना जरूरी है। इसके अलावा 12वीं के साथ डिप्लोमा इन लाइब्रेरी साइंस वाले कैंडिडेट भी इस अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular