Monday, May 20, 2024
HomeभिलाईBhilai: कोरियन गेम से हुआ 13 साल की बच्ची का ब्रेन वॉश,...
HomeभिलाईBhilai: कोरियन गेम से हुआ 13 साल की बच्ची का ब्रेन वॉश,...

Bhilai: कोरियन गेम से हुआ 13 साल की बच्ची का ब्रेन वॉश, घर से सोना लेकर हुई फरार

India News (इंडिया न्यूज़), Bhilai: भिलाई खुर्सीपार क्षेत्र में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। मोबाइल से कोरियन गेम डाउनलोड कर देखते-देखते ऐसा जुनून चढ़ा कि 13 साल की 9 वीं की छात्रा घर से रुपए और सोना चांदी लेकर विदेश (कोरिया) भाग रही थी। इससे पहले की नाबालिग वहां पहुंच पाती खुर्सीपार पुलिस ने जीआरपी पुलिस की मदद से मुरादाबाद रेलवे स्टेशन में सही सलामत बरामद कर लिया है। परिजन खुर्सीपार पुलिस के साथ बच्ची को लेने रवाना हो गए हैं।

  • कोरियन गेम का कई पड़ाव पार
  • घर से रुपए और सोना चांदी लेकर भागी

बच्ची की दोस्तों ने दी जानकारी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ( शहर ) संजय ध्रुव ने बताया कि परिजनों ने शिकायत दर्ज करायी कि उनकी 13 वर्षीय नाबालिग जो कक्षा 9वीं की छात्रा है। 24 जुलाई को घर से चली गई है और घर से रुपए और सोना चांदी भी साथ लेकर गई है। तत्काल अपराध दर्ज कर लिया गया। बच्ची के पिता बीएसपी कर्मी है पुलिस ने बताया कि इस मामले में बच्ची के सहेलियों से पूछताछ की कि उन्होंने बताया कि बच्ची ने कोरियन गेम मोबाइल में डाउनलोड कर ली थी। उसने गेम का कई पड़ाव पार कर लिया है। सहेलियों को अलग-अलग नंबर से उसे फोन कर रही है और बता रही है कि वह नागपुर की तरफ गई है। एक दो दिन में विदेश निकल जाएगी।

मोबाइल नंबरों का लगातार लोकेशन ट्रेस

टीआई ने बताया कि मोबाइल नंबरों का लगातार लोकेशन ट्रेस किया गया। पहले लोकेशन नागपुर मिलते ही टीम को भेजा, जहां से बच्ची और दूर जा चुकी थी। इधर दिल्ली और गोवाहाटी जीआरपी के संपर्क में थी। अंतत बच्ची को सही सलामत मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया गया है। परिजनों से पूछताछ पर बताया कि उनकी बच्ची मोबाइल में कोरियन गेम वीजीवीएस करके खेलती थी। ये गेम ठीक पबजी की तरह ही होता है। इसे जो भी लोग खेलते हैं उनका एक ग्रुप बन जाता है। गेम खेलते-खेलते इतना ब्रेन वॉश कर दिया जाता है कि खिलाड़ी गेम के हर निर्देश को मानने लगता है। ऐसा ही कुछ इस लड़की के साथ हुआ है गेम खेलने के दौरान वो किसी दूसरी लड़की से चैट भी करती थी।

Also Read: मिजोरम की घटना को छत्तीसगढ़ से जोड़ना ठीक नहीं- नंदकुमार साय

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular