Sunday, April 14, 2024
HomeCrimeChhattisgarh: पूछताछ के लिए बुलाया थाने, घर आने पर युवक ने लगाई...
HomeCrimeChhattisgarh: पूछताछ के लिए बुलाया थाने, घर आने पर युवक ने लगाई...

Chhattisgarh: पूछताछ के लिए बुलाया थाने, घर आने पर युवक ने लगाई फांसी, जानें पूरा मामला

India News(इंडिया न्यूज) CG, Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिले में मंगलवार देर रात एक युवक ने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। यह बताया जा रहा है कि युवक एक घोषित अपराधी था और पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। घर लौटने के बाद उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

विकास बदमाशों की लिस्ट में शामिल 

पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए युवक को थाने बुलाया और युवक ने घर आकर खुदकुशी कर ली। परिजनों का आरोप है कि पुलिस फिंगर प्रिंट के नाम पर उसे थाने ले गई थी, जहां उसे परेशान किया गया और धमकाया गया और पैसों की मांग की गई। इस वजह से उसने यह कदम उठाया। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक विकास प्रजापति की उम्र 30 साल है उसका नाम बदमाशों की लिस्ट में है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस बदमाशों के फिंगर प्रिंट ले रही है। इसी क्रम में मंगलवार को कोतवाली पुलिस विकास प्रजापति को भी थाने ले गई थी।

फिंगर प्रिंट लने के बुलाया था थाने

रात में थाने से घर लौटने के बाद विकास ने अपने परिवार को बताया कि पुलिस ने उसकी उंगलियों के निशान लेने के बाद उससे पैसे की मांग की। उसने यह भी धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए तो उसे निर्वासित कर दिया जाएगा। इससे परेशान होकर उसने बुधवार सुबह करीब 6 बजे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब परिजनों ने उसे फंदे पर लटका देखा तो उसे नीचे उतारा और अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया..

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि मृतक आपराधिक  प्रवृत्ति का था. मृतक के परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular