Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढCGPSC: CGPSC पर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला! UPSC की तर्ज पर होंगी...
Homeछत्तीसगढCGPSC: CGPSC पर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला! UPSC की तर्ज पर होंगी...

CGPSC: CGPSC पर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला! UPSC की तर्ज पर होंगी परीक्षाएं

India News(इंडिया न्यूज) CG, CGPSC: CGPSC को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला आया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने UPSC की तरह छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं को पारदर्शी बनाया जाएगा। इसके लिए आयोग का गठन किया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने PSC के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. प्रदीप कुमार जोशी की अध्यक्षता में आयोग का गठन किया है।

सुझाव देने के लिए आयोग का गठन

इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। जारी आदेश के अनुसार संघ लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. प्रदीप कुमार जोशी की अध्यक्षता में गठित आयोग ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं को संघ लोक सेवा की तर्ज पर पारदर्शी बनाने के लिए सुझाव देने के साथ ही आयोग, विभिन्न विभागों के लिए परीक्षाएं भी आयोजित करेगा। यह आयोजनों का वार्षिक कैलेंडर बनाने और उम्मीदवारों के बीच आयोग के प्रति विश्वसनीयता बनाने के लिए सुझाव भी देगा।

CGPSC के तत्कालीन चेयरमैन पर लगे ये आरोप 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में CGPSC परीक्षाओं को पारदर्शी बनाने के लिए पहल करने का वादा किया था। बीजेपी ने कांग्रेस सरकार के नेताओं और अधिकारियों के बीच सांठगांठ के कारण भारी अनियमितताओं का आरोप लगाया था। बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप भी लगाया था और निष्पक्ष जांच की मांग की थी। बीजेपी ने CGPSC के तत्कालीन चेयरमैन पर अपने रिश्तेदारों का चयन करने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें : 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular