Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCG Crime: हेड कॉन्स्टेबल ने की आत्महत्या, वजह जान हो जाएंगे हैरान
HomeCrimeCG Crime: हेड कॉन्स्टेबल ने की आत्महत्या, वजह जान हो जाएंगे हैरान

CG Crime: हेड कॉन्स्टेबल ने की आत्महत्या, वजह जान हो जाएंगे हैरान

CG Crime: परिवार के लोगों का आरोप है कि लखन को अफसरों की डांट-फटकार से काफी परेशानी हो रही थी

India News CG (इंडिया न्यूज़), CG Crime: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां सरकंडा थाना क्षेत्र में तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल ने कथित तौर पर अफसरों की प्रताड़ना से परेशान होकर फांसी लगा ली। घटना से पूरे इलाके में शोक की लहर है।

ड्यूटी कर के घर लौटे थे
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के 53 वर्षीय लखन मेश्राम सरकंडा थाने में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात थे। वे मालखाने के इंचार्ज भी थे। गुरुवार शाम वे ड्यूटी के बाद घर गए और मोबाइल बंद कर लिया।

पेड़ से लटक कर तोड़ा दम (CG Crime)
देर रात करीब 12 बजे लखन घर से निकल गए। तड़के 3 बजे परिवार वालों की नींद खुली और उन्होंने उनकी तलाश शुरू कर दी। जब वे थाने पर नहीं मिले तो परिवार वालों ने उनके घर के पीछे देखा और वहां एक पेड़ पर उनकी लाश लटकती मिली।

अफसरों की डांट-फटकार
परिवार के लोगों का आरोप है कि लखन को अफसरों की डांट-फटकार से काफी परेशानी हो रही थी। उन्हें बार-बार थाने बुलाया जाता था। प्रशिक्षु डीएसपी और थानाप्रभारी भी उन पर थाने में जमा सामान को कोर्ट में जमा करने का दबाव बना रहे थे।

काम की वजह से थे परेशान
बेटे कृष्णकांत मेश्राम का कहना है कि पिता को घरेलू टेंशन नहीं था, लेकिन थाने के काम के चलते वे हमेशा परेशान रहते थे। आरोप है कि प्रशिक्षु अफसर मातहतों पर काम के लिए लगातार दबाव बनाते थे और लापरवाही पर सस्पेंड करने की धमकी देते थे।

परिजनों के बयान होंगे दर्ज
वहीं, प्रशिक्षु डीएसपी और थानाप्रभारी रोशन आहूजा का कहना है कि शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया गया है। अभी परिजनों का बयान दर्ज नहीं किया गया है, इसलिए आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका।

यह घटना पुलिस विभाग के भीतर व्याप्त मानसिक प्रताड़ना की समस्या को उजागर करती है। ऐसे में सख्त कदम उठाने की जरूरत है ताकि और जानें न जाएं।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular