Monday, May 20, 2024
HomeJOB/Tech/EducationNEET 2024: NEET Exam में गड़बड़ी का आरोप, हुआ हंगामा
HomeJOB/Tech/EducationNEET 2024: NEET Exam में गड़बड़ी का आरोप, हुआ हंगामा

NEET 2024: NEET Exam में गड़बड़ी का आरोप, हुआ हंगामा

NEET 2024: इस बड़ी लापरवाही से नाराज अभिभावकों और परीक्षार्थियों ने केंद्र पर जमकर हंगामा किया।

India News CG (इंडिया न्यूज), NEET 2024: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में मेडिकल इंट्रेंस एग्जाम (NEET) की परीक्षा के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई। जिले के दोनों परीक्षा केंद्रों पर गलत प्रश्न पत्र दिए गए। इससे 405 परीक्षार्थियों का भविष्य दांव पर लग गया। परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट बाद तक सही पेपर नहीं मिला, जिससे परीक्षार्थियों को अतिरिक्त समय भी नहीं दिया गया।

पेपर में बड़ी लापरवाही
इस बड़ी लापरवाही से नाराज अभिभावकों और परीक्षार्थियों ने केंद्र पर जमकर हंगामा किया। उन्होंने गलत पेपर देने पर रोष जताया और दोबारा परीक्षा कराने की मांग की। मामले में सेंटर सुपरिटेंडेंट ने अपनी गलती स्वीकार कर जिला कलेक्टर को माफीनामा लिखा है।
गलत पेपर दिया गया
परीक्षार्थियों ने बताया कि उन्हें गलत पेपर देने के साथ ही समय पर पेपर तक नहीं मिला। परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट बाद सही पेपर मिला, लेकिन उन्हें अतिरिक्त समय नहीं दिया गया। इससे उनका भविष्य दांव पर लग गया।
कलेक्टर से मुलाकात (NEET 2024)
विधायक संगीत सिंहा ने अभिभावकों की मांग को लेकर कलेक्टर से मुलाकात की है। साथ ही सेंटर सुपरिटेंडेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के बाद मामले की जांच कराई जाएगी।

परीक्षा आयोजकों की लापरवाही
इस पूरे घटनाक्रम से स्पष्ट है कि परीक्षा आयोजकों की लापरवाही से छात्रों का भविष्य खतरे में पड़ गया है। ऐसी गंभीर लापरवाही के लिए जिम्मेदारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। छात्रों के हित में इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular