Sunday, April 14, 2024
Homeछत्तीसगढIT Raid In CG: छत्‍तीसगढ़ में आयकर विभाग के छापे, कारोबारियों के ठिकानों...
Homeछत्तीसगढIT Raid In CG: छत्‍तीसगढ़ में आयकर विभाग के छापे, कारोबारियों के ठिकानों...

IT Raid In CG: छत्‍तीसगढ़ में आयकर विभाग के छापे, कारोबारियों के ठिकानों पर दी दबिश

India News Chhattisgarh ( इंडिया न्यूज ) IT Raid In CG: छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आईटी की टीमों ने राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में छापेमारी की है। रायपुर और राजनांदगांव में जमीन कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इसके साथ ही फाइनेंस दलालों और जमीन कारोबारियों के ठिकानों पर भी आईटी की टीम पहुंची है।

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने रायपुर में रियल एस्टेट कारोबारी चंदू दाऊ के ठिकानों पर छापेमारी की है। चंदू दाऊ की पिछली सरकार में ताकतवर लोगों के बीच अच्छी पकड़ थी। चर्चा है कि सत्ता के करीबी कुछ पूर्व नौकरशाहों और कारोबारियों के निवेश संबंधों के कारण आयकर टीम पहुंची।

प्रकाश लूलिया के ठिकानों पर छापेमारी

इसके अलावा फाइनेंस ब्रोकर प्रकाश लूलिया के ठिकानों पर भी टीम के पहुंचने की सूचना है। साथ ही सुंदरा कंस्ट्रक्शन के कई ठिकानों पर आईटी की छापेमारी की कार्रवाई चल रही है।

17 अधिकारियों की टीम शामिल

छापेमारी में आयकर विभाग के 17 अधिकारियों की टीम शामिल है। जिसमें केंद्रीय टीम और भोपाल जोनल यूनिट की टीम शामिल है। करीब छह घंटे से अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, आईटी अधिकारियों ने महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से पुराने खातों और लेनदेन की जानकारी भी बरामद की है।

इधर राजनादगांव से खबर है कि आयकर विभाग के अधिकारी जमीन दलाल संजय शर्मा के कई ठिकानों की जांच कर रहे हैं।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular