Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh News: घमंडी लस्सी पीने पर हो जाएगी गर्मी की छुट्टी! दुकान...
Homeछत्तीसगढChhattisgarh News: घमंडी लस्सी पीने पर हो जाएगी गर्मी की छुट्टी! दुकान...

Chhattisgarh News: घमंडी लस्सी पीने पर हो जाएगी गर्मी की छुट्टी! दुकान की बैनर देखते ही हो जाएंगे लोटपोट

India News Chhattisgarh ( इंडिया न्यूज ) Chhattisgarh News: लस्सी तो आपने बहुत पी होगी, लेकिन जांजगीर जिला मुख्यालय के कचहरी चौक स्थित घमंडी लस्सी की बात ही कुछ अलग है, यहां की लस्सी इतनी स्वादिष्ट होती है कि इसका नाम घमंडी लस्सी रख दिया गया है, और इस घमंडी लस्सी की कीमत भी इतनी है इतना। ज्यादा नहीं, सिर्फ रु। 15। रूपया प्रति गिलास उपलब्ध है। यहां की लस्सी जो भी पीता है उसका पेट तो भर जाता है लेकिन दिल नहीं भरता। आइए जानते हैं इसका नाम ‘एरोगेंट लस्सी’ कैसे और क्यों पड़ा।

3 साल से चला रहे थे दुकान

जांजगीर जिला मुख्यालय में लस्सी की दुकान चलाने वाले युवराज राठौर ने बताया कि वे पिछले 3-4 साल से लस्सी की दुकान चला रहे हैं। घमंडी लस्सी नाम रखने के पीछे का कारण यह है कि इनकी लस्सी का स्वाद अलग और बहुत अच्छा होता है। जिसने भी उसकी लस्सी पी। वह बार-बार शराब पीने आता है। घमंडी लस्सी के संचालक युवराज ने अपनी टैग लाइन भी लिखी है कि घमंडी लस्सी स्पेशल लस्सी ”पसंद आए तो दूसरों को बताएं, पसंद आए तो हमें बताएं”।

लस्सी का नाम घमंडी क्यों?

मीडिया ने दुकानदार युवराज से इस टैग लाइन के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि जब ग्राहक अपने यहां का गौरवान्वित पिता होता है तो अगर लस्सी स्वादिष्ट लगती है तो उसे अपने दोस्तों और परिवार वालों को देनी चाहिए और अगर इसमें कोई खामी है तो । तो लस्सी, कृपया हमें बताएं ताकि हम और सुधार कर सकें। लेकिन आज तक सभी ग्राहकों ने इसकी तारीफ की है, किसी ने भी उनकी लस्सी में कोई खामी नहीं निकाली है, हमारी लस्सी का नाम घमंडी लस्सी है।

प्रतिदिन बिकते हैं सैकड़ों गिलास लस्सी

युवराज राठौड़ ने बताया कि उनके यहां घमंडी लस्सी की कीमत 15 रुपये से लेकर 30 रुपये प्रति गिलास तक है। जिसमें रंगीन खोपरा से भरे गिलास में लस्सी परोसी जाती है, उसके ऊपर सादा खोपरा और मुरब्बा डाला जाता है। युवराज हर दिन 250 से 300 गिलास लस्सी बेचते हैं। अगर आप भी घमंडी लस्सी पीना चाहते हैं तो जांजगीर जिला मुख्यालय के कचहरी चौक के पास युवराज राठौड़ सुबह 09 बजे से शाम 07 बजे तक घमंडी लस्सी की दुकान लगाते हैं, जहां आप स्वादिष्ट घमंडी लस्सी पी सकते हैं।

Also Read: CM Vishnu Deo Sai: गौवंश की सुरक्षा के लिए सरकार लाएगी योजना, CM साय ने दिया ये निर्देश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular