Tuesday, June 25, 2024
Homeपॉलिटक्सAmit Shah का दावा, अगले 2-3 साल में खत्म हो जाएगी नक्सली...
Homeपॉलिटक्सAmit Shah का दावा, अगले 2-3 साल में खत्म हो जाएगी नक्सली...

Amit Shah का दावा, अगले 2-3 साल में खत्म हो जाएगी नक्सली समस्या

Amit Shah का दावा, अगले 2-3 साल में खत्म हो जाएगी नक्सली समस्या

India News CG (इंडिया न्यूज़), Amit Shah:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विश्वास जताया है कि भारत अगले दो से तीन वर्षों के भीतर नक्सली विद्रोह का अंत देखेगा। शनिवार, 26 मई को पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में शाह ने देश भर में नक्सली प्रभाव को खत्म करने में हुई महत्वपूर्ण प्रगति का विवरण दिया, और कहा कि छत्तीसगढ़ में केवल एक छोटा सा क्षेत्र प्रभावित है।

ये राज्य नक्सली प्रभाव से मुक्त

शाह ने पशुपतिनाथ से तिरूपति तक फैले कुख्यात “नक्सल गलियारे” में नक्सली उपस्थिति के उन्मूलन पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि झारखंड, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश सहित कभी नक्सली गतिविधियों से गंभीर रूप से प्रभावित राज्य अब इस खतरे से पूरी तरह मुक्त हैं। इसी तरह महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश को भी नक्सली प्रभाव से मुक्त घोषित कर दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा, ”एक समय देश पशुपतिनाथ से लेकर तिरूपति तक फैले तथाकथित नक्सली गलियारे को लेकर काफी चिंतित था। हालांकि, अथक प्रयासों से हम देशभर से नक्सलियों को खत्म करने में कामयाब रहे हैं। झारखंड, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना और शाह ने कहा, आंध्र प्रदेश पूरी तरह से नक्सली गतिविधियों से मुक्त है, और महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश भी पूरी तरह से मुक्त हैं।

Also Read- Chhattisgarh News: घमंडी लस्सी पीने पर हो जाएगी गर्मी की छुट्टी! दुकान की बैनर देखते ही हो जाएंगे लोटपोट

यह सुरक्षा बलों की सफलता- गृह मंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री ने इस सफलता का श्रेय केंद्र और राज्य सरकारों के साथ-साथ सुरक्षा बलों के संयुक्त प्रयासों को दिया, जिन्होंने नक्सली बुनियादी ढांचे को नष्ट करने और प्रभावित क्षेत्रों में शांति बहाल करने के लिए अथक प्रयास किया है। उन्होंने देश को आश्वासन दिया कि सरकार नक्सल मुक्त भारत हासिल करने के लिए छत्तीसगढ़ में शेष चुनौतियों से निपटने के लिए सतर्क और प्रतिबद्ध है।

Also Read- Potato Benefit: हार्ट अटैक और कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचा सकता है आलू का छिलका, जानिए कैसे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular