Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढCG News : पुलिस के हाथ लगा बड़ा हथियार, नक्सलियों का डिलीवरी...
Homeछत्तीसगढCG News : पुलिस के हाथ लगा बड़ा हथियार, नक्सलियों का डिलीवरी...

CG News : पुलिस के हाथ लगा बड़ा हथियार, नक्सलियों का डिलीवरी बाय गिरफ्तार

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ के मोहला मानौर क्षेत्र में पुलिस ने नक्सलियों के कुरीयर बॉय को गिरफ्तार कर लिया है।इसका काम नक्सलियों के पैसों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का था। आरोपी अपना नाम आश्वन्त आंधिया बता रहा है।

एनसीपी के चेकिंग अभियान के दौरान हुआ गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा कर्मी ताबड़तोड़ एक्शन ले रहे है। सीतागांव में लगे एनसीपी के चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों ने नक्सलियों के डिलीवरी बॉय को गिरफ्तार कर लिया है, जिसका काम नक्सलियों को पैसे सप्लाई करने का था। वह जंगलों में जाकर छुपे हुए नक्सलियों के अड्डे पर पैसे सप्लाई किया करता था, ज़रुरत पड़ने पर बाकी सामान भी सप्लाई करता था।

लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने वाले पोस्टर और पर्चे मिले
अपराधी का नाम आश्वन्त आंधिया बताया जा रहा है। आरोपी के पास से नक्सली सामान भी मिले है, सामान में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने वाले पोस्टर और पर्चे मिले है। पुलिस को लगातार आरोपी के नक्सलियों के लिए डिलीवरी बॉय बनकर काम करने की सूचना मिल रही थी। पुलिस ने मौक़ा देखकर आश्वन्त को गिरफतार कर लिया।

अपराधी ने कबूले अपने अपराध
आरोपी ने पूछताछ के दौरान यह कबूला है की वह नक्सलियों के लिए सालों से काम करता आ रहा है। जानवर्री 2022 से वह नक्सली लोकेश, विजय रेड्डी, , रीता सलामे, रुपेश, मंगेश, विनोद और राकेश समेत कई नक्सलियों के संपर्क में भी रह चूका है, और लगातार उनके लिए काम करता आ रहा है। इस बार भी अपराधी नक्सलियों के सामान डिलीवरी के मकसद से निकला था। अपराधी ने इस बात को भी कबूला है की उसने 12 मार्च से 16 मार्च 2024 बीच नक्सली विजय रेड्डी से मुलाकात की थी, उसने बताया की विजय रेड्डी ने उसे 2 लाख रूपए, मेमोरी कार्ड और नक्सली पर्चे दिए थे। यह रुपय 20 मार्च को किसी को डिलीवर करने थे, और मेमोरी कार्ड खरीदकर वापस लाना था। इस काम के लिए उसे 5000 रूपए मिले थे। उसका कहना है,’जब वह रायपुर से पैसे देकर लौट रहा था, तब एक अंजान आदमी ने उसे एक लिफाफा पकड़ाया जिसमें क्या था उसका अंदाज़ा आश्वत को नहीं है, बस वह लिफाफा विजय रेड्डी को पहुंचाना था।

ये भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular