Sunday, May 26, 2024
HomeभिलाईCG News : भिलाई के स्टील प्लांट में फिर लगी आग, प्रोडक्शन...
HomeभिलाईCG News : भिलाई के स्टील प्लांट में फिर लगी आग, प्रोडक्शन...

CG News : भिलाई के स्टील प्लांट में फिर लगी आग, प्रोडक्शन बंद और सामान खाक

India News CG (इंडिया न्यूज),CG News : भिलाई स्थित स्टील प्लांट में एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है। फैक्ट्री की प्लेट मिल में आग लगने से प्रोडक्शन बंद हो गया है। आग लगते ही प्लांट में हलचल मच गई। इस पर फायर ब्रिगेड की टीम को तुरंत बुलाया गया। फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने की कोशिश में लगा रहा । कठिन परिश्रम के बाद, आग को नियंत्रित कर लिया गया। अभी तक आग कैसे लगी, यह स्पष्ट नहीं हुआ है।

मिल में प्रोडक्शन रुक चूका है
आग लगने के कारण प्लेट मिल में प्रोडक्शन फिलहाल के लिए बंद हो गया है। ऐसी घटनाओं के बाद प्लांट प्रबंधन ने कठोर कदम उठाए हैं। घटना की जाँच के लिए अब सीजीएम स्तर के अधिकारियों को इस मामले की जांच की जिम्मेदार दी गई है जो जाँच करेगी और पता लगाएगी की आग लगने की वजह क्या है, और यदि कोई लापरवाही हुई है, तो उसका जिम्मेदार कौन है। जाँच में जो भी दोषी पाया गया उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

कर्मचारियों की रही है लापरवाही
जाँच से इस बात की आशंका जताई गई है कि कर्मचारियों की लापरवाही से आग लगी है। बताया जा रहा है कि प्लेट मिल के रफिंग स्टैंड में आग लगी थी। आग लगने का कारण टाई रॉड का टूटना था। टाई रॉड के टूटते ही हाईड्रोलिक आयल लीक हो गया और फिर आग फैल गई। यह पहले भी हुआ था। आग के कारण प्लांट को काफी नुकसान हुआ है, और प्रोडक्शन में कुछ दिनों का रोक लगाया जा चूका है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular