Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: शराब घोटाले को लेकर आज कोर्ट में बड़ी सुनवाई, आरोपियों...
Homeछत्तीसगढCG News: शराब घोटाले को लेकर आज कोर्ट में बड़ी सुनवाई, आरोपियों...

CG News: शराब घोटाले को लेकर आज कोर्ट में बड़ी सुनवाई, आरोपियों की कोर्ट में पेशी

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। गुरुवार को आबकारी विभाग के पूर्व सचिव अरुणपति त्रिपाठी गिरफ्तार हो चुके है, वह बिहार के गोपालगंज में छिपे हुए थे।अब तीनों आरोपियों की सुनवाई एक साथ कोर्ट में होनी है।

तीनों आरोपियों को आमने सामने बिठाया जाएगा 

इस मामले में पहले से ही कारोबारी अनवर ढेबर और अरविंद सिंह भी गिरफ्तार थे। शुक्रवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। दोनों की दूसरी रिमांड खत्म हो गई है और अब तीसरी बार रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है। साथ ही गिरफ्तार अरुणपति त्रिपाठी को भी रिमांड पर लिया जाएगा।
अधिकारियों ने तीनों आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने का संकेत दिया है। इससे पहले गुरुवार को छह बजे 50 से ज्यादा की टीम ने रायपुर, भिलाई, बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में 21 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की गई। यह रेड सराफा कारोबारियों और हवाला कारोबारियों से जुड़े हुए माने जा रहे हैं।

21 स्थानों पर हुई है छापेमारी

ईओडब्ल्यू की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि रायपुर में नौ, दुर्ग-भिलाई में सात, राजनांदगांव में एक और बिलासपुर में चार स्थानों पर छापा मारा गया। इन कार्रवाइयों के बीच अरुणपति त्रिपाठी की गिरफ्तारी हुई है।

यह घोटाला तब हुआ था जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के नेतृत्व में था। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) और आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) जांच कर रहे हैं। अब तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और आरोपियों को रिमांड पर लिया जा रहा है।

मामले पर हुआ बड़ा खुलासा 

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला, छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामला, छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार शराब घोटाला, अरुणपति त्रिपाठी गिरफ्तार, अनवर ढेबर और अरविंद सिंह गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग पूर्व सचिव गिरफ्तार

इस मामले में जांच एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) और आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए इस 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले में अब तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और आरोपियों को रिमांड पर लिया जा रहा है। अब आबकारी विभाग के पूर्व सचिव अरुणपति त्रिपाठी की गिरफ्तारी इस मामले में एक बड़ा खुलासा है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular