Monday, May 20, 2024
HomeभिलाईBSP आवास पर कब्जा, नगर सेवाएं विभाग ने मारा छापा
HomeभिलाईBSP आवास पर कब्जा, नगर सेवाएं विभाग ने मारा छापा

BSP आवास पर कब्जा, नगर सेवाएं विभाग ने मारा छापा

इंडिया न्यूज़, Bhilai News: खुर्सीपार में BSP के आवास पर किया कब्ज़ा। कब्ज़ा करने के उपरांत आवास का प्रयोग अपने व्यवसाय के लिए किया जा रहा था। इस बात की सुचना मिलते ही नगर सेवा विभाग की टीम मौके पर खुर्सीपार पहुंचकर मामले की जांच की और वहां पर पड़ा सारा सामान कमरों से बहार निकल दिया गया। इसके उपरांत कमरों को सील कर दिया गया। जानकारी के अनुसार इस आवास पर पिछले करीब 4 साल से कब्ज़ा किया हुआ था।

आवास संपदा न्यायालय को सौंपा

जानकारी के मुताबिक BSP को शिकायत मिली थी, कि एक व्यक्ति खुर्सीपार में स्थित बीएसपी आवास की सम्पति पर पक्का निर्माण कार्य कर रहा है। इसके अलावा उस आवास में अपना निजी कार्यालय भी खोला जा रहा है, उस स्थान का उपयोग व्यावसायिक कार्यो के लिए भी किया जा रहा है। इसके उपरांत संपदा न्यायालय से पारित होकर डिक्री आदेश नगर सेवाएं विभाग को दिया गया।

आवास से बाहर निकला सारा सामान

इस आदेश के बाद मजिस्ट्रेट और खुर्सीपार की पुलिस बल को साथ लेकर अवैध कब्जे को छुड़वाया गया। यह कब्ज़ा सड़क- 35 में आवास क्रमांक 3 ए में छुड़वाया गया। इसी कार्यवाही के चलते आवास से सारा सामान बाहर निकला लिया गया। इसके उपरांत आवास को सील कर दिया गया। बता दें कि आवास को अब संपदा न्यायालय को सौंप दिया गया है।जैसा की पहले भी बताया गया है कि डिक्री आदेश के चलते ही इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है।

राजनितिक पहुंच से कब्ज़ा करने का बनाया दबाव

जानकारी के अनुसार इस BSP के आवास पर करीब 4 साल से कब्जा किया हुआ था। इस कब्जे के दौरान पक्का निर्माण कार्य भी कर लिया गया था। जिसके चलते इस निर्माण कार्य के सभी पक्के कमरों को सील कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि जिसने इस आवास पर कब्ज़ा किया था उस व्यक्ति ने राजनितिक दबाव बनाने की भी कोशिश की। ताकि इस कब्ज़ा को छुड़वाने की कार्यवाही को रोका जा सकें। लेकिन उसके सारे प्रयास नाकाम रहे, जिसके चलते BSP की टीम ने अवैध कब्जे के आवास को सील कर दिया।

यह भी पढ़ें : कॉमनवेल्थ गेम्स में आकर्षी ने जीता सिल्वर, बोली ओलंपिक में गोल्ड का लक्ष्य

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular