Tuesday, April 16, 2024
HomeबिलासपुरAgniveer Bharti 2024: छत्‍तीसगढ़ से 870 युवा अग्निवीर भर्ती में सिलेक्ट, जानें...
HomeबिलासपुरAgniveer Bharti 2024: छत्‍तीसगढ़ से 870 युवा अग्निवीर भर्ती में सिलेक्ट, जानें...

Agniveer Bharti 2024: छत्‍तीसगढ़ से 870 युवा अग्निवीर भर्ती में सिलेक्ट, जानें कब से शुरू होगी ट्रेनिंग

India News(इंडिया न्यूज़),Agniveer Bharti 2024: भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए है। अग्निवीर के लिए छत्तीसगढ़ से 870 कैंडिडेट सिलेक्ट किए गए है। इनकी ट्रेनिंग एक मई से शुरू होगा। भर्ती प्रक्रिया में 5,532 कैंडिडेट ने हिस्सा लिया था, इसमें अग्निवीर GD, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेडमेन के लिए युवाओं को सिलेक्ट किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिसंबर 2023 में जांजगीर चांपा जिले में भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। भर्ती प्रक्रिया में 5,532 कैंडिडेट ने हिस्सा लिया था, इसमें अग्निवीर GD, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेडमेन के लिए युवाओं को सिलेक्ट किया गया है। तकनीकी वजहों से क्लर्क कैटेगरी का रिजल्ट जारी नही हुआ है। एक-दो दिनों के अंदर अग्निवीर क्लर्क का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। इस योजना में बीते साल 434 कैंडिडेट को सिलेक्ट किया है।

5 मार्च से प्रमाण-पत्रों की जांच

अग्निवीर में सिलेक्ट कैंडिडेट का 5 मार्च से प्रमाण-पत्रों की जांच की जाएगी। नवा रायपुर स्थित भारतीय सेना कार्यालय में युवाओं को सुबह साढ़े सात बजे पहुंचना है। आपको बता दें कि भारतीय सेना का कार्यालय शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पास है।

ऐसे करें आवेदन (Agniveer Bharti 2024)

साथ ही बता दें कि अग्निवीर बनने इस साल के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। 22 मार्च तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। युवा सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अग्निवीर की भर्ती जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडमैन सहित कई पदों पर अप्लाई कर सकते है।

ये भी पढ़ें : 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular