Monday, May 20, 2024
Homeअंबिकापुरअंबिकापुर और रायगढ़ में RPF का छापा, 71 हज़ार के ई-टिकट जब्त
Homeअंबिकापुरअंबिकापुर और रायगढ़ में RPF का छापा, 71 हज़ार के ई-टिकट जब्त

अंबिकापुर और रायगढ़ में RPF का छापा, 71 हज़ार के ई-टिकट जब्त

इंडिया न्यूज़, Ambikapur News: प्रदेश में अंबिकापुर और रायगढ़ में RPF की टीम ने छपा मारा है।  यह कार्यवाही करीब 7 दिन तक चली इसमें रायगढ़ के अलावा सरगुजा में भी कार्यवाही की गई। टीम ने इस कार्यवही को अंजाम देने के मामले में एक IRCTC के एजेंट को भी गिरफ्तार किया है। 2 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

पर्सनल ID बनाकर ई-टिकट जारी कर रहे लोग

(E-ticket Brokers Arrested) RPF को शिकायत मिली थी, कि कुछ लोग कमर्शियल तरीके से ई-टिकट बेच रहे है। जिसके चलते अंबिकापुर आरपीएफ अधिकारी हरकत में आ गया। RPF अधिकारी समीर खलखो ने पहले दिन 19 अगस्त को सूरजपुर में छापेमारी की। इस दौरान एक रेलवे एजेंट को गिरफ्तार किया गया। जिसका नाम आशीष सोनी बताया जा रहा है। खुलासा हुआ है कि वह अपनी फोटो स्टेट की शॉप पर अपनी ID से टिकट बनाता था। जिसके चलते करीब 44 टिकट ऐसी पाई गई, जिस पर यात्रा की जा चुकी है।

27 हजार की टिकट बरामद

(RPF raid in Ambikapur) आशीष सोनी से करीब 27 हज़ार की टिकट बरामद की जा चुकी है। बता दें कि वह IRCTC का एजेंट है। इसके बावजूद भी वह अपनी पर्सनल ID से टिकट बनता था। इसके अलावा सूरजपुर में भी एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में ऐसे टिकट बनाने की बात सामने आई है। जिसके चलते RPF ने 22 अगस्त को यहां भी छपा मरकर 27 टिकते कंप्यूटर से प्राप्त की जिनपर यात्रा हो चुकी थी। यह करीब 21 हज़ार से ज्यादा की बताई जा रही है।

रायगढ़ में 3 गिरफ्तार

RPF ने रायगढ़ में भी इस मामले में 3 आरोपियों को दबोचा है। ये भी अपनी शॉप्स में ई-टिकट की बिक्री कर रहे थे। इन दलालों से करीब 76 टिकट बरामद किए गए है। इनकी कीमत लगभग 44 हज़ार बताई जा रही है। जिसके चलते टिकट जारी करने वालो के खिलाफ मामल दर्ज कर लिया गया है।

कुछ समय पहले ही RPF को इस बात की सुचना मिली थी, कि दिनेश बीसी अपनी दुकान पर जाली रूप से ई-टिकट जारी कर रहा है। जिसके चलते टीम ने गांव में जाकर ही उसे गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि दिनेश बीसी से रेल के करीब 50 टिकट बरामद हुए है। डुमरपाली के निवासी बच्छ गुप्ता से 14 जबकि  ओमकार डनसेना से 12 टिकट बरामद किए गए है।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular