Monday, May 20, 2024
Homeअंबिकापुरछत्तीसगढ़: अंबिकापुर के स्कूल परिसर में फटा गैस सिलेंडर कई लोग हुए...
Homeअंबिकापुरछत्तीसगढ़: अंबिकापुर के स्कूल परिसर में फटा गैस सिलेंडर कई लोग हुए...

छत्तीसगढ़: अंबिकापुर के स्कूल परिसर में फटा गैस सिलेंडर कई लोग हुए घायल

India News (इंडिया न्यूज़), Ambikapur News : दशहरा पर्व पर हिन्दू युवा एकता मंच द्वारा शोभायात्रा निकाली जाती है। शोभायात्रा से पहले घड़ी चौक पर स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में तैयारियां की जा रही है। तैयारियों के बीच विशालकाय गुब्बारे में हवा भरने के दौरान गुब्बारा अचानक फट गया जिससे भारी मात्रा में धूल, रेत व गिट्टी के कण इधर-उधर छिटक गए।इसके चपेट में आकर स्कूल के मैदान में मौजूद लगभग दो दर्जन बच्चों के साथ हिन्दू युवा एकता मंच के सदस्यगण भी घायल हो गए।

घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया

घटना के बाद अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया है। घायलों को शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सिलिंडर से एयर बलून को भरा जा रहा था। उसी दौरान सिलिंडर और बलून दोनों फट गए। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। इस घटना के तत्काल बाद सभी घायल बच्चों व हिन्दू युवा एकता मंच के सदस्यों को निजी व शासकीय अस्पताल ले जाया गया जहां उनका उपचार जारी है।

एयर बलून फटने से हुआ हादशा

बताते चलें कि हिंदू युवा एकता मंच द्वारा प्रतिवर्ष दशहरा पर्व पर शोभायात्रा निकाली जाती है। इस शोभायात्रा की तैयारी कई दिनों से की जा रही है। इसी तैयारी के मद्देनजर काफी बड़ा एयर बैलून भरा जा रहा था। यह कार्य स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में चल रहा था। इस दौरान यह हादसा हुआ है। एयर बलून होने के कारण स्कूल के बच्चे भी उसे देखने के लिए पहुंच गए थे। और वह भी इसकी चपेट में आकर घायल हुए हैं।

Read more: Israel-Hamas war: फिर गरजा इजरायल, दुनिया को दे दी ये चेतावनी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular