Monday, May 20, 2024
HomeअंबिकापुरCG News: सड़क पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, चौंका देगा...
HomeअंबिकापुरCG News: सड़क पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, चौंका देगा...

CG News: सड़क पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, चौंका देगा मामला

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक गर्भवती महिला जांच के लिए डॉक्टर के पास गई थी। जांच के बाद डॉक्टर ने कहा कि डिलीवरी में अभी समय है। इसके बाद महिला घर जाने के लिए बस का इंतजार कर रही थी, तभी अचानक उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और उसने सड़क किनारे ही बच्चे को जन्म दे दिया। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत सामान्य बताई जा रही है।

7 माह की गर्भवती थी महिला

दरअसल, सरगुजा के बतौली थाना क्षेत्र के ग्राम मानपुर निवासी प्रीति पत्नी ओमप्रकाश 7 माह की गर्भवती थी। महिला अपने पति के साथ मंगलवार को अंबिकापुर के एक निजी नर्सिंग होम में जांच कराने आई थी। जांच के बाद डॉक्टर ने कहा कि अभी डिलीवरी का समय नहीं हुआ है। इसके बाद पति-पत्नी गांव जाने के लिए खरसिया चौक पहुंचे और बस का इंतजार करने लगे।

महिला ने सड़क पर ही दिया बच्चे जन्म

इसी बीच महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। इससे पहले कि पति उसे अस्पताल ले जाता, महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। इस दौरान मौजूद लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को फोन किया। कुछ ही देर में एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद मां और बच्चे को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के मातृ शिशु अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ओम प्रकाश ने कहा कि मेरी पत्नी गर्भवती थी इसलिए हम जांच कराने गये थे। वहां डॉक्टर ने कहा कि डिलीवरी में अभी समय है। हम बस पकड़ने के लिए चौराहे पर खड़े थे, तभी दर्द बढ़ गया। मुझे कुछ समझ नहीं आया और पत्नी ने वहीं बच्चे को जन्म दे दिया। डॉ. साकेत जैन ने बताया कि गर्भवती महिला प्रीति कल हमारे पास जांच के लिए आई थी। रिपोर्ट के मुताबिक हमने बताया था कि वॉटर लेबल कम है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular