Monday, April 15, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Ben Wilson: मरने के बाद जिंदा हुआ शख्स, फिर अस्पताल.....डॉक्‍टर भी रह...
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Ben Wilson: मरने के बाद जिंदा हुआ शख्स, फिर अस्पताल.....डॉक्‍टर भी रह...

Ben Wilson: मरने के बाद जिंदा हुआ शख्स, फिर अस्पताल…..डॉक्‍टर भी रह गए हैरान

India News(इंडिया न्यूज़), Ben Wilson: अगर किसी की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को बहुत बुरा सदमा लगता है। अगर कोई बेहद करीबी हो तो लोग उसकी मौत की सच्चाई भी स्वीकार नहीं करना चाहते और उम्मीद करते हैं कि कोई चमत्कार हो जाए। हालांकि, हाल ही में दक्षिण यॉर्कशायर में एक आश्चर्यजनक घटना घटी, जहाँ एक 31 वर्षीय युवक मरने के बाद जिंदा हो गया।

बेन विल्सन जब अपने घर में थे तो उनकी दिल की धड़कन अचानक रुक गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, जब विल्सन पर हमला हुआ तब वह अपनी 27 वर्षीय मंगेतर रेबेका होम्स के साथ अपने फ्लैट में थे।

10 मिनट में 6 बार सीपीआर दिया

होम्स ने तुरंत उसे सीपीआर देना शुरू कर दिया और पैरामेडिक्स के आने तक जारी रखा। पैरामेडिक्स ने उसे 40 मिनट में 11 बार झटका देने के लिए डिफाइब्रिलेटर का इस्तेमाल किया और फिर उसे बाहर ले जाकर दस मिनट में छह बार सीपीआर दिया। इतना ही नहीं, उन्हें कोमा में भी डाल दिया गया ताकि किसी भी नुकसान को कम किया जा सके।

पहले हमले के सातवें दिन, विल्सन को कई दिल के दौरे पड़े और इस तरह उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पांच हफ्ते बाद वह कोमा से बाहर आये। जागने के बाद उसने जो पहला शब्द सुना वह उसकी मंगेतर का नाम “रेबेका” था। उन्हें आश्चर्य हुआ कि वह जीवित थे और उन्हें बार्न्सले अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी आपातकालीन सर्जरी की गई। महीनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद वह घर लौट आए और अब अपनी शादी की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular