Monday, May 20, 2024
HomeUncategorizedTech News: माइक्रोसॉफ्ट ने SwiftKey कीबोर्ड में किया बड़ा अपडेट, जोड़ा Bing...
HomeUncategorizedTech News: माइक्रोसॉफ्ट ने SwiftKey कीबोर्ड में किया बड़ा अपडेट, जोड़ा Bing...

Tech News: माइक्रोसॉफ्ट ने SwiftKey कीबोर्ड में किया बड़ा अपडेट, जोड़ा Bing AI चैटबॉट का ऑप्शन

Tech News: माइक्रोसॉफ्ट ने अपने SwiftKey कीबोर्ड ऐप को जनरेटिव प्री-ट्रेन ट्रांसफॉर्मर (GPT) तकनीक पर आधारित नया AI- संचालित बिंग चैट सर्च इंजन को शामिल किया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स अपने मोबाइल कीबोर्ड से सीधे बॉट से चैट कर सकते हैं, अपने टेक्स्ट को अनुकूलित कर सकते हैं और ऐप्स के बीच स्वैप किए बिना चीजों को खोज सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने इससे पहले स्मार्टफोन के लिए बिंग और एज ब्राउजर एप जारी किया था।

इन नई फीचर्स को जोड़ा गया

SwiftKey कीबोर्ड में चैट, सर्च और टोन जैसे तीन नई प्रमुख फीचर को जोड़ा गया है। चैट फीचर का उपयोग यूजर्स विस्तृत प्रश्नों के लिए कर सकते हैं। सर्च यूजर्स को कीबोर्ड से वेब को शीघ्रता से एक्सप्लोर करने की अनुमति देती है। टोन कार्यक्षमता का उद्देश्य संचार में सुधार करना है और यूजर्स को एआई के साथ टेक्स्ट को किसी भी स्थिति में फिट करने की सुविधा देता है।

ब्लॉगपोस्ट के माध्यम से की घोषणा

माइक्रोसॉफ्ट ने ब्लॉगपोस्ट के माध्यम से एआई-संचालित बिंग को स्विफ्टकी कीबोर्ड ऐप में शामिल करने की घोषणा की। इस अपडेट के साथ, Android और iOS उपयोगकर्ताओं को बिंग चैट की अनूठी विशेषताओं तक पहुंच प्राप्त होगी। नवीनतम Microsoft SwiftKey 3.0.1 अपडेट ऐप स्टोर के माध्यम से जारी किया जा रहा है। इसके अलावा, बिंग चुनिंदा यूजर्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट स्टार्ट एप के माध्यम से भी उपलब्ध है।

सर्च फैसिलिटी यूजर्स को ऐप स्विच किए बिना अपने कीबोर्ड से वेब पर तुरंत खोज करने की अनुमति देती है। यह तब उपयोगी हो सकता है जब कोई उपयोगकर्ता किसी मित्र के साथ चैट कर रहा हो और बातचीत के बीच में वे मौसम, आस-पास के रेस्तरां, या स्टॉक की कीमतों जैसी प्रासंगिक जानकारी देखना चाहते हों।

ये भी पढ़ें :- Heat Stroke Symptoms: हीट स्ट्रोक से रहें सावधान! गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए अपनाएं यह तरिके

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular