Monday, May 20, 2024
HomeUncategorizedCG Weather: प्रदेश में लोगों को आज नमी से मिलेगी आजादी, जानिए...
HomeUncategorizedCG Weather: प्रदेश में लोगों को आज नमी से मिलेगी आजादी, जानिए...

CG Weather: प्रदेश में लोगों को आज नमी से मिलेगी आजादी, जानिए अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

India News (इंडिया न्यूज़) CG Weather, रायपुर: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज प्रदेश की जनता को गर्मी से भी आजादी मिल सकती है। दरअसल सोमवार यानी कल रायपुर समित कई इलाकों में बारिश हुई थी लेकिन बारिश के बाद आई नमी से लोग काफी परेशान थे।

लेकिन अब मौसम विभाग ने आज राज्य के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका जताई है।

यहां आज आ सकता है आंधी और तूफान

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के सुलुगुजा और बस्तर जिले में आज आंधी-तूफान आने की संभावना है। कल प्रदेश के कई हिस्सों में हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली है। नकसल प्रभावित इलाके सुकमा में अच्छी बारिश हुई है। इसके अलावा जशपुर, रायगढ़, रायपुर, कोरबा सहित अन्य जिले के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में भारी बारिश के आसार कम हैं और राज्य में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मानसूनी बेड़े का पश्चिमी छोर हिमालय की तलहटी में है जबकि दूसरा पूर्वी छोर गोरखपुर, दरभंगा, मालदा और पूर्व में नागालैंड तक फैला हुआ है। समुद्र तल से औसत मानसून बेड़े में अमृतसर, करनाल, मेरठ, लखनऊ, सेबोल और गोलपारा शामिल हैं। फिर यह पूर्व की ओर फैलते हुए नागालैंड तक फैला है।

मौसम विभाग के मुताबिक ऊपरी वायुमंडल में चक्रवात बांग्लादेश के दक्षिण और उसके आसपास 5.8 किमी की ऊंचाई तक फैला है। आज राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने और गरज के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना है।

ये भी पढे: CG News: आखिरकार अंधेरे से मिली आजादी, स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बिजली मिलने से रौशन हुआ सुकमा जिले का यह गांव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular