Monday, May 20, 2024
HomeUncategorizedBiporjoy Cyclone: बिपरजॉय चक्रवात ने रोक ट्रेन के पहिए, छत्तीसगढ़ से गुजरने...
HomeUncategorizedBiporjoy Cyclone: बिपरजॉय चक्रवात ने रोक ट्रेन के पहिए, छत्तीसगढ़ से गुजरने...

Biporjoy Cyclone: बिपरजॉय चक्रवात ने रोक ट्रेन के पहिए, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली तीन ट्रेनों रद्द

India News (इंडिया न्यूज़),  Biporjoy Cyclone, भोपाल: बिपरजॉय चक्रवात का असर भारतीय रेलवे पर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार बिपरजॉय चक्रवाती तूफान पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर बढ़ रहा है और तेज़ी से गुजरात की और बढ़ रहा है।

तूफान से ट्रेन पर असर

दरअसल गुजरात के तट से तूफान बुधवार या गुरुवार को टकरा सकता है जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली तीन ट्रेनों प्रभावित होंगे।

इन ट्रेनों पर असर

तूफान की वजह से गाड़ी संख्या 12905 पोरबंदर-शालीमार एक्सप्रेस 14, 15, 16, 17 जून के लिए रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा गाड़ी संख्या 12950 संतरागाछी-पोरबंदर एक्सप्रेस को अहमदाबाद स्टेशन में शॉर्ट टर्मिनेट कर दी गई और इस ट्रेन को बिलासपुर स्टेशन में भी रद्द कर दिया गया है। तीसरी ट्रेन गाड़ी संख्या 22906 शालीमार-ओखा एक्सप्रेस 13 जून यानी आज सुंदरनगर स्टेशन में शॉर्ट टर्मिनेट हो जाएगी। बिलासपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली गाड़ी संख्या 22829 भुज-शालीमार एक्सप्रेस 13 जून यानी आज अहमदाबाद स्टेशन से शुरू होगी। इसके अलावा गाड़ी संख्या 12940 पोरबंदर-संतरागाछी एक्सप्रेस 16 जून को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से स्टार्ट होगी।

रेलवे ने बनाया हेल्प डेस्क

कल 14 जून को चक्रवात बिपरजॉय के शाम को मांडवी-जखाऊ बंदरगाह के पास लैंडफाल होने का अनुमान है। रेलवे ने इसे लेकर सुरक्षा के तमाम उपाय किए है ताकि किसी कोई नुकसान और हानि नहीं पहुंचे। रेलवे ने इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। चक्रवात को देखते हुए रेलवे ने जोनल रेलवे मुख्यालय में आपदा प्रबंधन कक्ष बनाया है और हवा की गति की निगरानी और 50 किमी प्रति घंटे से अधिक हवा का वेग होने पर ट्रेनों को नियंत्रित करने या रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Cg Weather Update: दंतेवाड़ा में मौसम हुआ सुहाना, आंधी और बारिश से लोगों को गर्मी से राहत के साथ-साथ हुआ नुकसान, जानिए पूरा मामला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular