Monday, May 20, 2024
Homeटॉप न्यूज़CG Crime: रिजल्ट से पहले छात्र ने की आत्महत्या, पिता को की...
Homeटॉप न्यूज़CG Crime: रिजल्ट से पहले छात्र ने की आत्महत्या, पिता को की...

CG Crime: रिजल्ट से पहले छात्र ने की आत्महत्या, पिता को की आखिरी कॉल

CG Crime: र्ड परीक्षा के परिणामों का इंतजार बच्चों के लिए तनावपूर्ण होता है। एक तरफ उत्साह होता है, तो दूसरी तरफ डर का माहौल भी रहता है। इसी तनाव और डर से घबराकर छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 12वीं कक्षा के एक छात्र ने परीक्षा परिणाम आने से पहले ही आत्महत्या कर ली।

India News CG (इंडिया न्यूज़), CG Crime: बोर्ड परीक्षा के परिणामों का इंतजार बच्चों के लिए तनावपूर्ण होता है। एक तरफ उत्साह होता है, तो दूसरी तरफ डर का माहौल भी रहता है। इसी तनाव और डर से घबराकर छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 12वीं कक्षा के एक छात्र ने परीक्षा परिणाम आने से पहले ही आत्महत्या कर ली।

जहर खाकर दी जान
मृतक छात्र का नाम ओमप्रकाश राठिया है, जो कोरबा जिले के फतेगंज इलाके में रहता था। वह 12वीं कक्षा में बायो विषय लेकर पढ़ाई कर रहा था। बताया जा रहा है कि परीक्षा के बाद से ही ओमप्रकाश काफी परेशान था।

पिता को फोन पर बताई थी पेपर बिगड़ने की बात
आत्महत्या करने से पहले ओमप्रकाश ने अपने पिता कमल राठिया को फोन कर परीक्षा में पेपर बिगड़ने की बात बताई थी। पिता ने बताया कि उनका बेटा बचपन से ही पढ़ने में होनहार था और 10वीं में भी अच्छे अंक लाए थे।

पिता ने समझाया था, लेकिन…
कमल राठिया ने बताया कि उन्होंने बेटे को समझाया था कि एक साल अच्छे से तैयारी करके अच्छे नंबरों से पास हो जाना। लेकिन तनाव और डर इतना ज्यादा था कि ओमप्रकाश ने यह कदम उठा लिया।

पुलिस ने शुरू की जांच (CG Crime)
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बोर्ड परीक्षाओं में तनाव और दबाव
बोर्ड परीक्षाओं में छात्रों पर अक्सर काफी तनाव और दबाव रहता है। परिजन और शिक्षक भी अच्छे अंक लाने की उम्मीद करते हैं। इस वजह से कई छात्र तनाव में आ जाते हैं और गलत कदम उठा लेते हैं।

माता-पिता और शिक्षकों को सचेत रहने की आवश्यकता
यह घटना माता-पिता और शिक्षकों के लिए एक बड़ी सीख है। उन्हें बच्चों पर अत्यधिक दबाव नहीं डालना चाहिए और उनकी भावनाओं को समझना चाहिए। बच्चों को यह भी समझाना चाहिए कि परीक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण उनका जीवन है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular