Monday, May 20, 2024
HomeCrimeIPL 2024: IPL सट्टेबाजी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई! पुणे से कई...
HomeCrimeIPL 2024: IPL सट्टेबाजी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई! पुणे से कई...

IPL 2024: IPL सट्टेबाजी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई! पुणे से कई गिरफ्तार, करोड़ों का लेनदेन

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सट्टेबाजी पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक की सबसे बड़ी सफलता हासिल की है

India News CG (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सट्टेबाजी पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अब तक की सबसे बड़ी सफलता हासिल की है। रायपुर पुलिस ने पुणे से 26 सटोरियों को गिरफ्तार किया है, जो मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। यह गिरफ्तारी आईपीएल 2024 सट्टेबाजी के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश करती है, जिसमें 30 करोड़ रुपये से अधिक का लेनदेन शामिल बताया जा रहा है।

पुणे से संचालित कर रहे थे धंधा
गिरफ्तार किए गए सटोरिये पुणे से ‘रेड्डी 67’, ‘महादेव पैनल 149’ और ‘लेजर 10 आईडी’ पैनल के माध्यम से आईपीएल मैचों पर सट्टेबाजी चला रहे थे। सूत्रों के अनुसार, इन सटोरियों ने 35 से 50 लाख रुपये में एक-एक आईडी खरीदी थी। इस मामले में अब तक कुल 34 सटोरियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सट्टेबाजों से जब्त हुए लैपटॉप और मोबाइल फोन( IPL 2024)
पुलिस ने सटोरियों के कब्जे से लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त किए हैं, जिनमें 30 करोड़ रुपये से अधिक के लेनदेन की जानकारी मिली है। इनके खिलाफ थाना गंज में जुआ एक्ट और छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आईपीएल 2024 में अब तक 57 आरोपी गिरफ्ता
बताया जा रहा है कि आईपीएल 2024 के दौरान एंटी क्राइम और साइबर यूनिट की टीम द्वारा अब तक 9 मामलों में कुल 57 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 22 आरोपी छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से, 3 मध्यप्रदेश और 1 उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

छत्तीसगढ़ पुलिस की सख्ती से सट्टेबाजों में हड़कंप
छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा आईपीएल सट्टेबाजी पर लगातार की जा रही कार्रवाई से सट्टेबाजों में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि यदि उन्हें किसी भी प्रकार की सट्टेबाजी की जानकारी मिले तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular