Monday, April 15, 2024
HomeTechFlipkart UPI: फ्लिपकार्ट ने लांच की UPI सर्विस, GPay, PhonePe और Patym...
HomeTechFlipkart UPI: फ्लिपकार्ट ने लांच की UPI सर्विस, GPay, PhonePe और Patym...

Flipkart UPI: फ्लिपकार्ट ने लांच की UPI सर्विस, GPay, PhonePe और Patym को मिलेगी टक्कर

India News (इंडिया न्यूज़),Flipkart UPI: ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने यूपीआई सेवा ‘फ्लिपकार्ट यूपीआई’ लॉन्च की है। ई-कॉमर्स कंपनी ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर यह सेवा शुरू की है। फिलहाल यह सर्विस सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी की गई है। फ्लिपकार्ट यूपीआई में सुपरकॉइन्स, कैशबैक, माइलस्टोन बेनिफिट्स और ब्रांड वाउचर जैसे फायदे मिलेंगे। कंपनी पिछले साल से अपनी UPI सर्विस की टेस्टिंग कर रही थी। अब इसे आम लोगों के लिए लॉन्च कर दिया गया है।

नई UPI सर्विस फ्लिपकार्ट ग्राहकों के लिए काफी फायदेमंद होगी। फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करते समय उन्हें पेमेंट करने के लिए दूसरे ऐप्स पर नहीं जाना पड़ेगा। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म कंपनी के लिए अपने ग्राहकों को अपनी खुद की यूपीआई सेवा प्रदान करना एक बड़ा कदम है। Flipkart UPI के आने से बाजार में मौजूद Google Pay और PhonePe जैसी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

अब फ्लिपकार्ट से भी करें UPI भुगतान

यूपीआई सेवा विकसित करने वाली संस्था नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) भी कुछ कंपनियों पर यूपीआई की निर्भरता कम करने की कोशिश कर रही है। फ्लिपकार्ट ने कहा कि यूपीआई भुगतान के माध्यम से, ग्राहक फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के भीतर ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट लेनदेन का लाभ उठा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट ऐप से करें यूपीआई पेमेंट

बता दें, फ्लिपकार्ट की UPI सेवा 2022 के अंत में सबसे बड़े UPI प्लेयर PhonePe के साथ Flipkart के अलग होने के बाद आई है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “ग्राहक अब @fkaxis हैंडल के साथ UPI के लिए पंजीकरण कर सकते हैं और Flipkart ऐप का उपयोग करके फंड ट्रांसफर और चेकआउट भुगतान कर सकते हैं।”

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular