Monday, May 20, 2024
HomeBollywoodMahadev App: SIT के शिकंजे में एक्टर साहिल खान, छत्तीसगढ़ में हुए...
HomeBollywoodMahadev App: SIT के शिकंजे में एक्टर साहिल खान, छत्तीसगढ़ में हुए...

Mahadev App: SIT के शिकंजे में एक्टर साहिल खान, छत्तीसगढ़ में हुए गिरफ़्तार…

Mahadev App: मुंबई की साइबर सेल की विशेष जांच टीम ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया है-इंडिया न्यूज

India News CG (इंडिया न्यूज), Mahadev App: मुंबई की साइबर सेल की विशेष जांच टीम ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया है। बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा गिरफ्तारी पूर्व जमानत याचिका खारिज होने के बाद अभिनेता को शनिवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से हिरासत में ले लिया गया था।

साहिल खान ने ब्रांड प्रमोटर के रूप में काम किया
“स्टाइल” अभिनेता, जो एफआईआर में नामित कई आरोपियों में से एक है, उन्होने कोर्ट में याचिका दायर की थी और याचिका में कोर्ट को बताया था कि एक सेलिब्रिटी के रूप में, उन्होंने “केवल एक ब्रांड प्रमोटर के रूप में काम किया” , मेसर्स के साथ 21 फरवरी, 2022 के एक इन्फ्लुएंसर एंगेजमेंट समझौते पर भरोसा करते हुए। Isports247, एक खेल प्रबंधन कंपनी, ब्रांड ‘द लायन बुक’ के प्रचार के लिए।

क्या है Mahadev App का मामला
यह पूरा ऑपरेशन अवैध है। इसमें बहुत बड़ी रकम शामिल है, फर्जी बैंक खाते बनाए जाते हैं, अलग-अलग फर्जी सिम कार्ड का इस्तेमाल बड़ी संख्या में किया जाता है। जस्टिस कोटवाल ने याचिका खारिज करते हुए अपने आदेश में कहा, ”आवेदक सीधे तौर पर ऐप ‘द लायन बुक247’ से जुड़ा हुआ है।”
बेंच ने यह भी कहा कि ईओडब्ल्यू की जांच से पता चला है कि 67 सट्टेबाजी वेबसाइटें थीं, जिनमें से प्रत्येक को “विदेशी गंतव्यों” से कंट्रोल किया गया था।

फर्जी सिम कार्ड्स का इस्तेमाल
जांच में पाया गया कि फर्जी दस्तावेजों पर प्राप्त 2,000 से अधिक फर्जी सिम कार्डों का इस्तेमाल भोले-भाले लोगों को विभिन्न खेलों पर दांव लगाने के लिए लुभाने के लिए किया गया था। फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करके खोले गए 1,700 से अधिक बैंक खातों का इस्तेमाल पैसे इकट्ठा करने और निकालने के लिए किया गया था, जिसे बाद में हवाला चैनलों और क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से भेजा गया था।

2023 में हुई थी FIR
एफआईआर मूल रूप से नवंबर 2023 में माटुंगा पुलिस द्वारा दर्ज की गई थी, जो सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बैंकर द्वारा दर्ज की गई एक शिकायत के आधार पर थी, जिन्होंने आरोप लगाया था कि कई वेब पोर्टल क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस और “टीन” जैसे कार्ड गेम पर ऑनलाइन सट्टेबाजी/जुए के लिए डिज़ाइन किए गए थे।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular