होम / जिम्बाब्वे दौरे पर भी धवन होंगे टीम के कप्तान, कोहली को मिला फिर से आराम

जिम्बाब्वे दौरे पर भी धवन होंगे टीम के कप्तान, कोहली को मिला फिर से आराम

• LAST UPDATED : July 31, 2022

इंडिया न्यूज़, छत्तीसगढ़ : India Tour of Zimbabwe : जिम्बाब्वे के खिलाफ अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस सीरीज का पहला वनडे मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे में भारतीय टीम की कमान सम्भालने वाले शिखर धवन को जिम्बाब्वे दौरे भी टीम का कप्तान बनाया गया है। धवन की अगुवाई में भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे में उसी की धरती पर 3-0 से मात देकर क्लीन स्वीप किया था। अब एक बार फिर से गब्बर टीम इंडिया को लीड करते नजर आएंगे।

हालांकि जिम्बाब्वे दौरे के लिए विराट कोहली को एक बार फिर से आराम दिया गया है। इससे पहले खबरें आ रही थीं कि इस दौरे से विराट भारतीय टीम में वापसी करते नजर आ सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विराट कोहली के फैंस उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार रहे हैं लेकिन सेलेक्टर्स ने एक बार फिर फैंस का दिल तोड़ दिया। वे पिछले 3 साल से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस समय वो अपने परिवार के साथ छुट्टियां एन्जॉय कर रहे हैं।

वहीं, तेज गेंदबाज दीपक चाहर और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की टीम इंडिया में वापसी हुई है। इसी बीच सेलेक्टर्स ने टीम में एक नए चेहरे को भी मौका दिया है। ये नया खिलाडी कोई और नहीं बल्कि आईपीएल 2022 में शानदार प्रदशर्न करने वाले राहुल त्रिपाठी हैं।

एशिया कप से कमबैक करेंगें विराट (India Tour of Zimbabwe)

कुछ दिन पहले खबरें सामने आ रही थीं कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जिम्बाब्वे दौरे से टीम में वापसी कर सकते हैं। लेकिन बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने इस खबर को पूरी तरह गलत कर दिया और विराट को एक बार फिर से टीम में शामिल नहीं किया है।

EXCLUSIVE - 'Selectors Didn't Want To Rest Virat Kohli For West Indies T20Is, He Asked For it': Ashok Malhotra

जानकारी के अनुसार विराट अब अगले महीने होने वाले एशिया कप से भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। वो पिछले तीन से लगातार फ्लॉप साबित होते आ रहे हैं। स्टार बल्लेबाज इस समय क्रिकेट से दूर हैं और अपनी फैमिली के साथ छुट्टियां मना रहें हैं।

दोबारा चोटिल हुए केेएल राहुल (India Tour of Zimbabwe)

भारतीय टीम के चयन के साथ ही टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल के दोबारा चोटिल होने की खबर भी सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक केएल राहुल फिर चोटिल हो गए हैं। राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से ठीक पहले चोटिल हो गए थे और टीम से बाहर हो गए थे। इस सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया का कप्तान भी बनाया गया था।

इसके बाद जून में उनकी हर्निया की सर्जरी हुई थी और इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले वह कोविड की चपेट में आ गए थे। ताजा जानकारी के अनुसार राहुल अब NCA में रिहैब में हैं।

राहुल त्रिपाठी की भी हुई टीम इंडिया में एंट्री (India Tour of Zimbabwe)

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी टीम में नया चेहरा होंगे। बीसीसीआई ने आईपीएल के पिछले सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के लिए सेलेक्शन के रूप में शानदार तोहफा दिया है।

Rahul Tripathi was best No. 3 batter in IPL 2022, reckons Virender Sehwagआईपीएल 2022 में राहुल के बल्ले से 413 निकले थे और इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े थे। हालांकि, उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए भी टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन तब उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। इस बार राहुल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है और वो भारतीय टीम के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

चाहर, सुंदर और कुलदीप की टीम में वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट से वापसी हो गई है। दीपक इस साल फरवरी से ही चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रोइन इंजरी हुई थी। इसके अलावा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं।

Rahul Injured Again, Chahar, Sundar Make Comeback To ODI Fold

वॉशिंगटन सुंदर पांच महीने बाद टीम इंडिया में वापसी करेंगे। वह इस समय बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में सुंदर ने काउंटी क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया 

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन(विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Read More : प्रदेश में बदली मौसम की चाल बारिश के आसार कम,तापमान बड़ा

यह भी पढ़ें : BSP यूनियन मान्यता में हुए चुनाव , BMS पार्टी को 3584 मतों से भारी जीत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox