होम / आज सीरीज के दूसरे टी-20 में भिड़ेंगे भारत-वेस्टइंडीज, क्या अय्यर की जगह खेलेंगे हुड्डा-सैमसन ?

आज सीरीज के दूसरे टी-20 में भिड़ेंगे भारत-वेस्टइंडीज, क्या अय्यर की जगह खेलेंगे हुड्डा-सैमसन ?

• LAST UPDATED : August 1, 2022

इंडिया न्यूज़, छत्तीसगढ़ : IND vs WI 2nd T20 : पहला मैच आसानी से जीतने के बाद टीम इंडिया आज वेस्टइंडीज के साथ दूसरे टी-20 मुकाबले में दो-दो हाथ करती नजर आएगी। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ उम्मीद करेंगे कि उनकी टीम सोमवार को जीत हासिल कर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बनाए। हालांकि, जीत के बावजूद भी द्रविड़ कुछ चिंता में दिखाई दे रहे हैं और उनकी चिंता का मुख्य कारण श्रेयस अय्यर का खराब प्रदर्शन है।

अय्यर ने पिछले कुछ महीनों में संघर्ष किया है, और आज के मैच में टीम मैनेजमेंट के सामने अय्यर की जगह संजू सैमसन और दीपक हुड्डा में से किसी एक खिलाडी को टीम में चुनने की चुनौती होगी।मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पहले टी20 मैच में श्रेयस अय्यर पर भरोसा जताया लेकिन दाएं हाथ का यह बल्लेबाज उनके भरोसे पर खरा उतरने में पूरी तरह से नाकाम रहा। केकेआर के कप्तान इससे पहले वनडे सीरीज में अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन वह अपनी इस फॉर्म को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में जारी नहीं रख पाए हैं। पिछले मैच में भी अय्यर रनों के लिए काफी संघर्ष करते नजर आए थे।

हालांकि भारत के पास उनके विकल्प के रूप में दीपक हुड्डा और संजू सैमसन टीम में मौजूद हैं। अब देखना यह होगा कि क्या भारतीय कोच राहुल द्रविड़ एक बार फिर श्रेयस अय्यर पर भरोसा दिखाते हैं या उनके स्थान पर हुड्डा और सैमसन में से किसी एक को खेलने का मौका देंगे। बता दें कि दीपक हुड्डा को इस दौरे के लिए पहले ही टीम में शामिल किया गया था जबकि संजू सैमसन को चोटिल केएल राहुल के स्थान पर टीम में मौका दिया गया है।

आईपीएल के बाद टी20 में अय्यर का प्रदर्शन (IND vs WI 2nd T20)

36 (27) बनाम दक्षिण अफ्रीका
40 (35) बनाम दक्षिण अफ्रीका
14 (11) बनाम दक्षिण अफ्रीका
4 (2) बनाम दक्षिण अफ्रीका
0*(1) बनाम दक्षिण अफ्रीका
28 (23) बनाम इंग्लैंड
0 (4) बनाम वेस्टइंडीज

बस्सेटेरे में पहली बार खेलेगी टीम इंडिया (IND vs WI 2nd T20)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला सोमवार को सेंट किट्स में खेला जाएगा। टीम इंडिया आज सेंट किट्स के बस्सेटेरे में पहली बार कोई टी20 मुकाबला खेलने उतरेगी खेलेगी। दूसरी तरफ इस मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। मेजबान टीम ने यहां अब तक 10 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें उसे 6 में जीत और 2 मैचों में हार मिली है जबकि 2 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

वहीं टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज में अब तक पांच टी20 मैच खेले हैं,जिनमें भारत को तीन में जीत और दो में हार मिली है। हालांकि, भारतीय टीम 2017 से यहां नहीं हारी है। उसे पिछली हार किंग्स्टन में 2017 में मिली थी। इसके बाद टीम इंडिया ने लगातार 2 मैचों में जीत हासिल की है।

इस रिकॉर्ड पर रहेगी टीम इंडिया की नजर

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम इस समय लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। रोहित टीम इंडिया के कप्तान के रूप अब तक कईं रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की नजर एक और नए रिकॉर्ड की बराबरी करने पर होगी।

अगर भारतीय टीम आज का मैच जीत जाती है तो वह पाकिस्तान के वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। पाक टीम ने कैरेबियाई टीम के विरुद्ध अब तक 21 मैचों में से 15 मैचों में जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 21 मुकाबले खेले है जिसमें उसने 14 बार जीत हासिल की है।

जानें कब और कहां देखें लाइव मैच (IND vs WI 2nd T20)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला भारतीय समयनुसार आज रात 10 बजे से शुरू होगा। मैच के आधा घंटा पहले यानी 9:30 बजे टॉस होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर देखा जा सकता है। डीडी स्पोर्ट्स चैनल के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। वहीं इस सीरीज के प्रसारण का अधिकार फैनकोड ग्रुप के पास है। जबकि भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के सभी मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में फैनकोड एप या फैनकोड वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, रवि बिश्नोई/हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग-11

काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (C & Wk), जेसन होल्डर, रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, ओबेद मैककॉय, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ

Read More : 5 साल बाद राज्य में मिली छात्र संघ चुनाव की अनुमति, सितंबर में होगा छात्र संघ का गठन

यह भी पढ़ें : बस्तर में बारिश के चलते भी पुलिस का ऑप्रेशन जारी, डीजीपी लीड कर रहे ऑप्रेशन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox