Monday, May 20, 2024
Homeरायगढ़बाढ़ के पानी से फैला डायरिया, 3 की मौत
Homeरायगढ़बाढ़ के पानी से फैला डायरिया, 3 की मौत

बाढ़ के पानी से फैला डायरिया, 3 की मौत

इंडिया न्यूज़, Raigarh News: जिले के पड़िगांव में कुछ दिन पहले बाढ़ का पानी घुस गया था, जिसके उपरांत पानी गंदा होने के कारण अब गांव में डायरिया फैल गया है। (Diarrhea Flares up Again) बता दें कि गांव को बाढ़ से तो रहत मिल गई है लेकिन अब डायरिया फैलने से पुरे गांव में खलबली मची हुई है गांव के लोगों का कहना है,

कि इससे 3 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ दिन पहले ही एक ग्रामीण की मौत डायरिये से हुई थी, और अब फिर 24 अगस्त को कल एक ग्रामीण ने दम तोड़ दिया है। हालांकि अभी भी गांव में 4 मरीज डायरिया से ग्रस्त है। स्वस्थ्य विभाग के अनुसार 2 लोगों की मौत हुई है।

गांव में लगाया कैंप

(cases increased) गांव के लोगों का कहना है कि बीते तीन दिन में 3 लोगों की मौत हो चुकी है। कहा जा रहा है कि बाढ़ के पानी से ही पिने का पानी भी दूषित हुआ है। हालांकि स्वस्थ्य विभाग ने कल 24 अगस्त को गांव में कैंप भी लगाया। जिसके चलते गांव में कुछ जरूरी दवाईया और ब्लीचिंग पाउडर भी बंटा है।

लोगों ने 5 दिन राहत शिवरों में गुजारे

बता दें कि कुछ दिन पहले ही अधिक वर्षा होने से गांव में महानदी का पानी घुस आया था। जिसके चलते गांव के घरों के अंदर भी पानी घुस गया। लोगों को गांव से राहत शिवरों में शिफ्ट किया गया था, जहां लोग 5 दिन के लिए रहकर आए थे। गांव में आते ही डायरिया का सामना करना पड़ रहा है।

(Diarrhea Flares up Again) कहा जा रहा है कि गांव के जलस्त्रोत में बाढ़ का गंदा पानी चला गया है जिसे लोगों को डायरिया हो रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि कुछ समय पहले यहां के करीब 10 बोरवेल के पानी की जांच हुई थी। इसमें केवल एक बोरवेल का ही पानी साफ निकला था। PHI के ईई परीक्षित चौधरी ने कहा कि इस क्षेत्र के पानी कि जांच की जा रही है।

दुर्ग में भी डायरिये का कहर

(Diarrhea cases increased) दुर्ग में भी फिर से डायरिये के मरीज सामने आए है। अभी तक करीब 36 मामलों की अभी तक पृष्टि की जा चुकी है। हालांकि पिछले करीब 20 दिन में ही 3 लोगों की मौत हुई है। दुर्ग के धौराभाठा गांव में भी डायरिया के मामले सामने आए है। एक 44 साल की महिला को भी 12 अगस्त को डायरिया हुआ था। जिसके उपरांत परिजनों ने पहले बेरला के ही नागरिक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। तबीयत में सुधार न होने पर मेकाहारा अस्पताल में रायपुर में भर्ती कर दिया गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular