Monday, May 20, 2024
Homeरायगढ़CM ने दी अधिकारियों को चेतावनी, किसी की शिकायत आई तो होगी...
Homeरायगढ़CM ने दी अधिकारियों को चेतावनी, किसी की शिकायत आई तो होगी...

CM ने दी अधिकारियों को चेतावनी, किसी की शिकायत आई तो होगी कार्यवाही, पारदर्शता से करें कार्य

इंडिया न्यूज़, Raigarh News: प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ विधानसभा पहुंचे। यहां उन्होंने योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को चेतावनी दी (CM warns officials), इसमें कहा कि जनता का कार्य पारदर्शता के साथ होना चाहिए। यदि किसी भी अधिकारी की शिकायत आती है तो उसपर मुझे कार्यवाही करनी होगी। इसलिए कोई भी अधिकारी ऐसा कार्य न करे जिसके लिए जनता को उसकी शिकायत करनी पड़े।

अफसर जनता के ऑफिस में ज्यादा चक्कर न कटवाए : CM

CM ने कहा कि वह हर जगह जाकर सभी कलेक्टर और SP को एक ही निर्देश दें रहे है कि जनता कि सुविधाएं, आम जनता की सेवा, उनका सम्मान, सुरक्षा को प्राथमिकता मिले। उन्होंने कहा कि इस इलाके में ज्यादातर गरीब और आदिवासी वर्ग रहता है। जो उम्मीदों के साथ ही अफसरों के पास किसी कार्य के लिए जाते है। उनके ऑफिस में ज्यादा चक्कर न कटवाए जाएं। इस बात पर सभी को ध्यान देना होगा। ताकि किसी को भी किसी प्रकार की मुश्किल का सामना न करना पड़े।

नदी में स्टॉप डेम बनाकर क्षेत्रों में हो सिंचाई : CM Bhupesh Baghel

मुख्यमंत्री ने पैसा कानून के बारे में भी ग्रामीणों को जानकारी दी। जिसके चलते कहा की नदियों एवं नालों में स्टॉक डैम बने जैसे जिससे आदिवासी क्षेत्र में सिंचाई हो सकें। इसके अलावा CM ने इलाके में चल रहे एनीमिया एवं कुपोषण अभियान के बारे में भी जानकारी ली। यह अभियान धरमजयगढ़ क्षेत्र में चलाया जा रहा है।

जिसके चलते गर्म भोजन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके अलावा शिक्षा में सुधर, क्लीनिक योजना, सड़कों का सुधार, पेयजल उपलब्ध करवाने जैसे विषयों पर बात करते हुए अफसरों को आदेश दिए। ताकि शिक्षा एवं स्वास्थ्य में सुधर हो सके प्रदेश का विकास हो। हाथियों द्वारा मचाए गए उठपाथ से बचाव के बारे में भी बात की और कहा कि जंगल में ज्यादा से ज्यादा फलों के पेड़ लगाए जाए ताकि हाथी जंगल में रहे।

हालांकि अब रायगढ़ में CM Bhupesh Baghel का दौरा पूरा हो चूका है। यह दौरा 12 सितंबर को शुरू हुआ था। अब 4 दिन में CM ने लैलूंगा, खरसिया और धर्मजयगढ़ में चौपाल लगाई, रोड शो एवं अधिकारियों से बातचीत की और योजनाओं की समीक्षा की। जिसके उपरांत आज मुख्यमंत्री रायपुर लौट गए। बता दें कि CM Bhupesh Baghel ने करीब 31 विधानसभा क्षेत्र में मुलाकात कर ली है जबकि कुल 90 विधानसभा क्षेत्र है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ में धान-मक्का बेचने के लिए पंजीकरण शुरू, जाने लास्ट डेट

यह भी पढ़ें : युवाओं को ITI ट्रेनिंग के बाद रखा अप्रेंटिसशिप फिर भी नहीं मिला काम, SECL मुख्यालय का किया घेराव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular