Monday, May 20, 2024
Homeरायगढ़CM का रायगढ़ में मुलाकात कार्यक्रम, सामाजिक संगठनों ने कई मांगें समक्ष...
Homeरायगढ़CM का रायगढ़ में मुलाकात कार्यक्रम, सामाजिक संगठनों ने कई मांगें समक्ष...

CM का रायगढ़ में मुलाकात कार्यक्रम, सामाजिक संगठनों ने कई मांगें समक्ष रखी, आइये जानें…

इंडिया न्यूज़, Raigarh News(CM meeting program in Raigarh) : प्रदेश के CM भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम रायगढ़ जिले में चल रहा है। जिसके चलते कई संगठनों ने CM से लैलूंगा में मुलाकात की और अपनी मांग समक्ष रखी। जिसके चलते सतनामी समाज ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति के लिए सुरक्षा की बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ लोग लगातार मूर्ति को नुकसान पहुंचा रहे है। आज CM, मंत्री उमेश पटेल के घर जाएंगे और आज की चौपाल खरसिया विधानसभा इलाके के ग्राम में लगेगी।

रात को भी CM से मिलने पहुंचे कई सामाजिक संगठन

(CM meeting program in Raigarh) जानकारी के मुताबिक CM भूपेश बघेल रात के समय लैलूंगा में रेस्ट हाउस में ठहरे थे। जिसके चलते रात को भी कई सामाजिक संगठन मुख्यमंत्री से मिलने के लिए रेस्ट हाउस में ही पहुंचे। जैसे की पहले भी बताया गया है कि डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा की सुरक्षा के लिए सतनामी समाज के मुखिया ने CM से मुलाकात करके जानकारी दी। जिसके चलते मुख्यमंत्री ने प्रतिमा की रक्षा के साथ ही प्रतिमा को हानि पहुंचाने वाले लोगों पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उस स्थान पर ही पौधरोपण से लेकर अतिक्रमण हटाने तक की जिम्मेदारी कलेक्टर को दी।

लारीपानी में खुलेगें धान उपार्जन केंद्र : CM Bhupesh Baghel

(Social organizations put forward many demands) इसी मुलाकात कार्यक्रम के चलते CM ने कई भवनों के निर्माण के लिए भी राशि मंजूर की। 20 लाख रुपये की मंजूरी गोंड समाज को उनका भवन बनाने के लिए दी गई, जबकि 10 लाख रुपये मेहर समाज की मांग पर सामाजिक भवन के निर्माण के लिए राशि मंजूर की गई। अघरिया समाज को भी भवन के लिए 10 लाख रुपये की मंजूरी दी।

इसके अलावा 15 लाख रुपये की घोषणा कंवर समाज की मांग पर भवन बनाने के लिए की गई। राठिया कंवर समाज की मांग पर मुख्यमंत्री ने धान उपार्जन केंद्र खोल के लिए लारीपानी में पहल करने की बात कही। इसी के चलते 5 -5 लाख मानिकपुरी पनिका समाज के भवन एवं मसीही समाज को भवन निर्माण के लिए देने की बात कही, इसके अलावा कुम्हारों की सुरक्षा से लेकर मिटटी मिलने तक की बात और भूमि की सुरक्षा, चाक देने के निर्देश भी दिए। छात्रों को 2 लाख की सहायता उच्च शिक्षा विभाग के लिए दिए गए।

जानें CM का आज का शेड्यूल (CM Bhupesh Baghel)

जानकारी के मुताबिक आज CM लैलूंगा (lailunga) में समीक्षा बैठक के उपरांत विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरांत भेंट-मुलाकात की चौपाल के लिए तमनार ब्लॉक के कुंजेमुरा गांव पहुंचेंगे। इसके उपरांत खरसिया ब्लॉक के चपले गांव, फिर मंत्री उमेश पटेल के गांव नंदेली जाएगें। शाम के समय CM रोड शो करेगें।

यह भी पढ़ें : किसानों की मांग: लागत से डेढ़ गुना मूल्य पूरा साल मिले, फ़िलहाल 1 नवंबर से धान की खरीद हो

यह भी पढ़ें : पंजीकृत रेगहा किसानों को नहीं मिली धान की अंतर राशि, अधिकारियों से पूछने पर कोई जवाब नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular