Sunday, May 19, 2024
Homeरायगढ़छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में दो मालगाड़ियां आपस में भिड़ी, 5 कर्मी घायल
Homeरायगढ़छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में दो मालगाड़ियां आपस में भिड़ी, 5 कर्मी घायल

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में दो मालगाड़ियां आपस में भिड़ी, 5 कर्मी घायल

इंडिया न्यूज़, Raigarh News: छत्तीसगढ़ में मुंबई-हावड़ा रूट पर रायगढ़ रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को दोपहर के समय दो रेल गाड़ियां आपस में भीड़ गई। दोनों गाड़ियों में इतनी भयानक टककर हुई, की एक गाड़ी के तो पटरी से डिब्बे भी उतर गए। इनमें से कुछ डिब्बे बिजली के पोलो को जा टकराए जिससे पोल को भी नुकसान हुआ है। इसी के चलते बिलासपुर से रायगढ़ के रूट की लाइन के अलावा OHE लाइन को भी नुकसान हुआ है।

घटना की सुचना मिलते ही रायगढ़ और बिलासपुर के अधिकारी तुरंत घटन सथल पर पहुंचे। इस घटना के कारण 5 कर्मी भी घायल हो गए। सभी को बालाजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि घटना से बिगड़ी हुई स्थिति को ठीक करने का कार्य जारी है।

हादसे में 5 कर्मचारी घायल

जानकारी के अनुसार कोतरारोड सिग्नल रायगढ़ रेलवे स्टेशन के निकट एक मालगाड़ी खड़ी थी। इस मालगाड़ी को दूसरा इंजन लगाने की प्रक्रिया चल रही थी। इसी के चलते भूपदेवपुर की और से एक और मालगाड़ी आ रही थी। जिसने इस गाड़ी को टककर मर दी। दोनों ट्रेनों में मजूद कर्मचारियों में से 5 कर्मचारी घायल हो गए, जिन्हें रेलवे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया इनके नाम इस प्रकार है: रामअवतार कुमार (40) ओपी दास (59), मनीष कुमार (32) और विनय कुमार गोड(52), पवन कुमार (34)। कुछ समय बाद इन कर्मचारियों को बालाजी अस्पताल में भेज दिया गया।

हादसे के पीछे कही तकनीकी खराबी की बात

जैसे की पहले भी बताया गया है कि दो ट्रेनें एक ही समय पर एक ही पटरी पर आने के कारण टककर हो गई। समान्य रूप से देखे तो यह लापरवाही का ही नतीजा लग रहा है। लेकिन कहा जा रहा है कि कुछ तकनीकी कारण से यह घटना घटित हुई है। घटना स्थल पर मौके पर ही डीआरएम आलोक सहाय पहुंचे। उन्होंने घटना के बारे में जांच की। फ़िलहाल रैले कर्मी इस हादसे से हुई क्षति को ठीक करने का काम कर रहे है।

हालांकि किसी भी यात्री को किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा, मालगाड़ियों में टककर होने के कारण जान का नुकसान नहीं हुआ। हालांकि बिजली के खंबे से डिब्बे टकराने के कारण OHE लाइन को भी हानि हुई है जिसके चलते उसे ठीक किया जा रहा है।SECR के DRM आलोक सहाय ने कहा कि गाड़ी कैसे टकराई इस बात की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। पीछे आ रही मालगाड़ी के ब्रेक में कुछ खराबी आने के कारण यह हादसा हुआ है।

यह भी पढ़ें : कॉमनवेल्थ गेम्स में आकर्षी ने जीता सिल्वर, बोली ओलंपिक में गोल्ड का लक्ष्य

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular