Monday, April 15, 2024
Homeपॉलिटक्सLok Sabha Election: बस्तर लोकसभा उम्मीदवार कवासी लखमा पर FIR दर्ज, लगा...
Homeपॉलिटक्सLok Sabha Election: बस्तर लोकसभा उम्मीदवार कवासी लखमा पर FIR दर्ज, लगा...

Lok Sabha Election: बस्तर लोकसभा उम्मीदवार कवासी लखमा पर FIR दर्ज, लगा ये गंभीर आरोप

India News CG (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है। कवासी लखमा पर होलिका दहन के दिन सार्वजनिक रूप से 500-500 रुपये बांटने का आरोप लगा है। जिसकी एक फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। फोटो वायरल होने के बाद मंत्री केदार कश्यप ने चुनाव अधिकारियों से कवासी लखमा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत की है। मंत्री की शिकायत के आधार पर कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

रुपए बांटने का लगा आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और सुनील मौर्य पर होलिका दहन के दिन समिति को सार्वजनिक रूप से 500-500 रुपये बांटने का आरोप लगा है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई है। नोट बांटने की तस्वीर वायरल होने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार के वन मंत्री केदार कश्यप ने सबसे पहले इसकी शिकायत चुनाव अधिकारियों से की। केदार कश्यप ने शिकायत करते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। मंत्री की शिकायत के बाद जिला निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील मौर्य के खिलाफ जगदलपुर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

FIR दर्ज

चुनाव आयोग ने बस्तर लोकसभा सीट से प्रत्याशी कवासी लखमा और कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनील मौर्य के खिलाफ जगदलपुर के कोतवाली थाने में FIR दर्ज कराई है। दोनों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123, भारतीय दंड संहिता की धारा 171बी, 171सी, 171ई और धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल दोबारा मामला दर्ज होने के बाद अब तक पुलिस ने कवासी लखमा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular