Monday, April 15, 2024
HomeNationalPM MODI : PM मोदी सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के...
HomeNationalPM MODI : PM मोदी सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के...

PM MODI : PM मोदी सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत, PMO ने बताया

India News(इंडिया न्यूज़),PM MODI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 8 जनवरी को विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इस कार्यक्रम में देश भर से हजारों विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, पीएम मोदी 8 जनवरी, 2024 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। इस अवसर पर वो जनसमूह को भी संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में देशभर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के हजारों लाभार्थी शामिल होंगे। कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

15 नवंबर, 2023 को हुई थी विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत

बता दें, 15 नवंबर, 2023 को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत के बाद से प्रधानमंत्री ने पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ नियमित रूप से बातचीत की है। प्रधानमंत्री इससे पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 4 बार (30 नवंबर, 9 दिसंबर, 16 दिसंबर और 27 दिसंबर) बातचीत कर चुके हैं। इसके अलावा, पीएम ने पिछले महीने अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान लगातार दो दिन (17-18 दिसंबर) विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से आमने-सामने भी बातचीत की थी।

इस योजना का मकसद

रिपोर्ट एक अनुसार, विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति सुनिश्चित करने के मकसद से शुरू की गई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचे। 5 जनवरी, 2024 को, विकसित भारत संकल्प यात्रा ने एक बड़ा मील का पत्थर पार कर लिया क्योंकि यात्रा में भाग लेने वालों की संख्या 10 करोड़ को पार कर गई। इस यात्रा के शुभारंभ के 50 दिनों के भीतर 10 करोड़ के आंकड़े का पार कर जाना, विकसित भारत के साझा दृष्टिकोण के प्रति देशभर के लोगों को एकजुट करने में यात्रा के गहरे प्रभाव और बेजोड़ क्षमता को साबित करता है।

ये भी पढ़ें-PM Modi: 2023 में पीएम मोदी के 23 अलग अंदाज, देखिए एक्सक्लूसिव फोटोज..

Chhattisgarh CM: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में सीएम साय ने भेजे 11 ट्रक भर के…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular