Tuesday, April 16, 2024
HomeNationalPM Modi Lakshadweep Visit: PM मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पर कार्रवाई...
HomeNationalPM Modi Lakshadweep Visit: PM मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पर कार्रवाई...

PM Modi Lakshadweep Visit: PM मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पर कार्रवाई को मालदीव के मंत्री हसन जिहान ने किया खारिज, बोले- “Fake News”

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi Lakshadweep Visit: मालदीव के डिप्टी मिनिस्टर हसन जिहान ने pm नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर खुद को और अन्य मंत्रियों के कैबिनेट से निलंबित करने की रिपोर्ट का खंडन किया है। उन्होंने निलंबन की खबरों को अफवाह बताया है।

पहले निलंबित की थी खबर

मालूम हो, इससे पहले खबर आई थी मालदीव सरकार ने PM मोदी और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मंत्री मरियम शिउना, मालशा और हसन जिहान को सस्पेंड कर दिया है। बता दें, मालदीव सरकार के प्रवक्ता, मंत्री इब्राहिम खलील ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि टिप्पणियों के लिए ज़िम्मेदार सभी सरकारी अधिकारियों को उनके पद से तुरंत निलंबित कर दिया गया है।

मामले में मालदीव सरकार का बयान

बता दें, पहले मालदीव सरकार ने अपने मंत्री के विवादित बयान से किनारा किया था। मालदीव सरकार की ओर से कहा गया कि अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से संकोच नहीं किया जाएगा। मालदीव सरकार ने बयान में कहा गया, “सरकार का मानना है कि अभिव्यक्ति की आजादी का प्रयोग लोकतांत्रिक और जिम्मेदार तरीके से किया जाना चाहिए. ऐसे तरीकों से किया जाना चाहिए जिससे नफरत, नकात्मकता न फैले।” उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी का इस्तेमाल ऐसे नहीं करें, जिससे मालदीव और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के बीच के संबंधों पर फर्क पड़े। मालदीव सरकार की तरफ से ये भी कहा गया कि यह उस मंत्री का व्यक्तिगत बयान है, इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular