Monday, April 15, 2024
HomeNationalCG News: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के बर्खास्त कर्मी हुए बहाल, मिलेगी...
HomeNationalCG News: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के बर्खास्त कर्मी हुए बहाल, मिलेगी...

CG News: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के बर्खास्त कर्मी हुए बहाल, मिलेगी रुकी हुई सैलरी

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ के बर्खास्त स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को बहाल कर दिया गया है। साथ ही 25 हजार कर्मियों को स्थाई ठिकाना भी मिल गया। यह आदेश राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल के निर्देश पर जारी किया गया है। इससे 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लाभ मिलेगा।

स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी 21 अगस्त 2023 से 12 सितंबर 2023 तक हड़ताल पर थे। इस अवधि का अवकाश और रुका हुआ वेतन स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल के निर्देश पर जारी कर दिया गया है। इस पर छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य संघ ने स्वास्थ्य मंत्री जयसवाल का आभार व्यक्त किया है।

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य महासंघ के आंदोलनकारी कर्मचारियों को उस दौरान कार्यालय में अनुपस्थित रहने के कारण बर्खास्त कर दिया गया और उनका वेतन भी अस्वीकृत कर दिया गया। इस संबंध में फेडरेशन के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की थी। बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इन विसंगतियों को दूर करने का निर्देश दिया था।

5 हजार बर्खास्त कर्मचारियों को सेवा में लिया गया

निर्देशों के अनुपालन में 5 हजार बर्खास्त कर्मचारियों को सेवा में वापस ले लिया गया है। इसके अलावा आंदोलन के दौरान रोके गए 25 हजार कर्मचारियों के वेतन को भी मंजूरी दे दी गई है। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य महासंघ ने स्वास्थ्य मंत्री जयसवाल से गत दिवस उनके निवास कार्यालय में सौजन्य मुलाकात कर उन्हें धन्यवाद दिया है।

आंदोलन के दौरान स्वास्थ्य शिक्षा विभाग के 2 हजार कर्मचारियों का रुका हुआ वेतन देने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री जयसवाल से इन कर्मियों का वेतन जारी करने का भी अनुरोध किया है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular