Monday, April 15, 2024
HomeNationalCG News: कृषक उन्नति योजना सम्मेलन का आयोजन, MP के CM मोहन...
HomeNationalCG News: कृषक उन्नति योजना सम्मेलन का आयोजन, MP के CM मोहन...

CG News: कृषक उन्नति योजना सम्मेलन का आयोजन, MP के CM मोहन यादव ने राजनांदगांव से तो CM साय ने बालोद से भरी हुंकार

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पहुंचे, उन्होंने कृषि उपज मंडी बसंतपुर में कृषक उन्नति योजना कार्यक्रम में भाग लिया। वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बालोद में राज्य स्तरीय कृषक उन्नति योजना सम्मेलन में शामिल हुए। सम्मेलन के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा वर्चुअली जुड़े, प्रदेश के लगभग 25 लाख किसानों को 13 हजार 320 करोड़ रूपये की राशि अंतरित की गयी।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज बालोद जिले के सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम से प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात दी, बालोद पहुंचते ही मुख्यमंत्री ने जिले के विभिन्न विभागों के स्टॉलों का निरीक्षण किया। उनके साथ मंत्री दयालदास बघेल, सांसद मोहन मंडावी, जिला अध्यक्ष पवन साहू, केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा, मप्र के सीएम मोहन यादव, विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह समेत अन्य मंत्री भी ऑनलाइन माध्यम से जुड़े। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रिमोट का बटन दबाकर किसानों के खातों में 13 हजार 320 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की। सीएम साय ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘मैं भी बहुत खुश हूं, मुझे भी धान का पैसा मिलेगा।’

छत्तीसगढ़ में पानी की जगह पैसों की बारिश हो रही

सीएम मोहन यादव ने अपने संबोधन में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश चहुंमुखी विकास कर रहा है, पीएम मोदी ने किसान सम्मान योजना लागू की है। भूपेश बघेल की सरकार ने सारी योजनाएं रद्द कर दीं। महतारी वंदन योजना और किसानों को 13200 करोड़ रुपए का दो साल का बोनस दिया जा रहा है। ऐसा लगता है कि छत्तीसगढ़ में पानी की जगह पैसों की बारिश हो रही है।

‘जिसने राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराया, अब जनता उसे ठुकरा देगी’

सीएम मोहन यादव ने कहा कि जिस राम मंदिर के लिए हिंदुओं ने अपने प्राणों की आहुति दी, उस राम मंदिर के निर्माण के निमंत्रण को कांग्रेस ने खारिज कर दिया। कांग्रेस ने राम और प्रजा का अपमान किया है, अब जनता उन्हें नकार देगी. अब तीसरी बार हमारी सरकार बनेगी। इस बार हमारी सरकार बनी तो सनातन धर्म की जय-जयकार पूरी दुनिया में गूंजेगी। पीएम मोदी के शासन में भारत प्रगति करता रहेगा।

किसानों के खातों में राशि अंतरित की गई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पिछली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार सिर्फ बातें करती थी और अब प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, जो विकास का काम कर रही है, उन्होंने केंद्र की योजनाओं की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनेगी और विकास होगा। हमने जो वादा किया है उसे पूरा कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने पहले जो कहा था वह पूरा नहीं किया और जनता को धोखा दिया गया। भाजपा सरकार आते ही सभी वादे पूरे किये जा रहे हैं। आज किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर कर दी गई है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular