Monday, May 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशमहाराष्ट्र रोडवेज की बस नदी में गिरने का मामला, लापता की तलाश...
Homeमध्यप्रदेशमहाराष्ट्र रोडवेज की बस नदी में गिरने का मामला, लापता की तलाश...

महाराष्ट्र रोडवेज की बस नदी में गिरने का मामला, लापता की तलाश जारी

इंडिया न्यूज़, Bhopal (Madhya Pradesh): इंदौर से पुणे जा रही महाराष्ट्र रोडवेज की बस के पुल से गिरने और मध्य प्रदेश के धार जिले में नर्मदा नदी में गिरने के बाद कुल 13 शव बरामद किए गए हैं। जानकारी अनुसार, सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा। “अब तक 13 शव निकाले जा चुके हैं। बचाव अभियान जारी है। मैंने महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम से बात की है। हम हर संभव व्यवस्था कर रहे हैं। जांच के निर्देश दिए गए हैं।”

मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि दी जाएगी : मुख्यमंत्री

उन्होंने आगे कहा कि मंत्री कमल पटेल को दुर्घटनास्थल पर पहुंचने और बचाव अभियान की निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार बस दुर्घटना में मारे गए मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि देगी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से बात की है और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी आश्वासन दिया है कि हादसे में मारे गए लोगों के शव वापस महाराष्ट्र भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

इंदौर के संभागीय आयुक्त डॉ ने कहा कि पीड़ितों की पहचान के प्रयास जारी हैं। महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) की बस, जो इंदौर से पुणे की ओर जा रही थी। आगरा-मुंबई राजमार्ग पर मध्य प्रदेश के धार जिले के खलघाट इलाके में संजय सेतु पुल से रेलिंग तोड़ने के बाद फिसल कर नदी में गिर गई। अधिकारियों के अनुसार, इंदौर से निकली और पुणे की ओर जाने वाली बस में 50 से अधिक यात्री सवार थे।

13 में से 11 शव बस से ही हुए बरामद : मंत्री कमल पटेल

मंत्री कमल पटेल ने कहा कि 13 में से 11 शव बस से ही बरामद किए गए। जबकि दो शव बाहर से बरामद किए गए। क्योंकि बस ओवरटेक करने के प्रयास में रेलिंग से टकरा गई थी। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल मौके पर पहुंच गया है और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब तक कुल 15 यात्रियों को बचाया गया है।

प्रधानमंत्री ने मौतों पर शोक व्यक्त किया

जानकारी अनुसार, इंदौर के संभागीय आयुक्त पवन कुमार शर्मा ने कहा कि पीड़ितों की पहचान के प्रयास जारी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुख व्यक्त किया और मौतों पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने कहा, “मध्य प्रदेश के धार में बस दुर्घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। बचाव कार्य जारी है और स्थानीय अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।”

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे में जानमाल के नुकसान पर दुख जताया और कहा कि वह धार कलेक्टर, राज्य परिवहन प्रशासन के लगातार संपर्क में हैं और कहा कि तलाशी एवं बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़े: MP News : मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा13 की मौत, 25 से ज्यादा लापता

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular