Tuesday, April 16, 2024
HomeNationalRaipur Nagar Nigam: नगर निगम द्वारा बकायादारों पर होगी सख्त कार्रवाई ,...
HomeNationalRaipur Nagar Nigam: नगर निगम द्वारा बकायादारों पर होगी सख्त कार्रवाई ,...

Raipur Nagar Nigam: नगर निगम द्वारा बकायादारों पर होगी सख्त कार्रवाई , संस्थान होंगे सील

India News (इंडिया न्यूज़), Raipur Nagar Nigam: छत्तीसगढ़ के रायपुर में नगर निगम की ओर से शहर के बड़े बकायादारों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले पर आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने सभी जोन कमिश्नर और अधिकारियों की बैठक की। इस बैठक में ही कार्रवाई को लेकर कहा गया। आयुक्त ने जो संपूर्ण राजस्व का भुगतान नहीं कर पा रहे है, उनके संस्थानों को सील करने के लिए कहा है।

आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने क्या कहा?

इस मामले में आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने सभी जोन कमिश्नरों से कहा कि, सभी शहरों को साफ रखा जाए। हर मार्गों से कूड़े कचरें के ढ़ेर को हटाया जाए। इसके लिए रणनीति तैयार की गई है। नगर निगम की ओर से जल्द सफाई अभियान पर जोर दिया जाएगा।

Also Read: Dhirendra Krishna Shastri: रायपुर में पं.धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, जानगणना को लेकर कहीं ये बात

नगर निगम ने वसूला लाखों को जुर्माना

नगर निगम ने बकाया न देने वाले के खिलाफ लाखों का जुर्माना वसूला है। बता दें कि नगर निगम ने हीरापुर क्षेत्र के बकायादारों को कुर्की वारंट तामिल कर चार लाख से अधिक का जुर्माना वसूला है।

आयुक्त अबिनाश मिश्रा के निर्देश पर अभी भी कार्रवाई की जा रही है। अब तक 33 दुकानदारों पर नगर निगम जुर्माना लगा चुका है। बुधवार को जोन-8 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गंदगी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ हजारों का जुर्माना वसूला। 14 लोगों पर 1250 रुपये और डस्टबिन नहीं रखने वाले 33 दुकानदारों के खिलाफ 4,550 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। यदि आने वाले दिनों में सफाई के प्रति इसी तरह लापरवाही बरती जाती है तो बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: CG Film Festival: सड़क सुरक्षा फिल्म महोत्सव में CM साय हुए शामिल, सड़क हादसे के आंकड़ों को बताया चिंताजनक

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular