Monday, May 20, 2024
Homeदुर्गदुर्ग विशाखापट्टनम एक्सप्रेस की शुरुआत, पैसेंजर ट्रेन अब नहीं चलेगी
Homeदुर्गदुर्ग विशाखापट्टनम एक्सप्रेस की शुरुआत, पैसेंजर ट्रेन अब नहीं चलेगी

दुर्ग विशाखापट्टनम एक्सप्रेस की शुरुआत, पैसेंजर ट्रेन अब नहीं चलेगी

इंडिया न्यूज़, Durg News: रेलवे द्वारा दुर्ग विशाखापट्टनम एक्सप्रेस की शुरुआत की गई है। इस ट्रेन की शुरुआत आंध्र उत्कल संघर्ष समिति के अफसरों और समाज के लोगों ने तिरंगा दिखाकर की। इस ट्रेन की शुरवात 14 अगस्त को की गई। इसी के चलते लोगों ने ढोल के साथ ट्रेन का स्वागत किया। इस दौरान इंजन पर चढ़कर पूजा भी की गई। लोगों में जहां एक तरफ ख़ुशी की लहर थी वही दूसरी तरफ शोग भी था। क्योकि एक तरफ तो नई ट्रेन चलाई गई थी, दूसरी तरफ एक पैसेंजर ट्रेन को रद्द भी किया गया था।

गरीबों की जेब पर असर

आंध्र उत्कल संघर्ष समिति के अध्यक्ष उमाशंकर राव ने कहा कि दुर्ग विशाखापट्टनम पैसेंजर उस समय चलाई गई थी, जब भिलाई संयंत्र कारखाना शुरू हुआ था। लेकिन बीच में कुछ समय के लिए इस ट्रेन रद्द भी किया गया था।  जिसके चलते इस रेल को शुरू करने के लिए कुछ लोगों ने धरना भी दिया था। हालांकि ट्रेन को फिर से शुरू किया गया।

लेकिन इसके उपरांत कोरोना वायरस के चलते इस ट्रेन को फिर से केंसल कर दिया गया था। लेकिन अब इस रेल को एक्सप्रेस बनाकर फिर से चलाया गया है। जिसके चलते कुछ लोगों में शोग की स्थिति है क्योंकि पैसेंजर ट्रेन बंद होने से गरीब यात्रियों को नुक्सान हुआ है। क्योंकि एक्सप्रेस का किराया ज्यादा है, जिससे गरीब की जेब पर असर पड़ेगा।

दुर्ग से पालसा एक्सप्रेस का रूट बदलेगा

जानकारी के मुताबिक अब दुर्ग से पालसा जाने वाली एक्सप्रेस का भी रूट बदला जाएगा। समिति ने इस रूट को बदलने की भी मांग रखी है। सांसद विजय बघेल ने भी लोकसभा में करीब 2 बार मांग रखी है। जिसके चलते सांसद ने रेल मंत्री से भी इस बारे में बातचीत की है। जानकारी मिली है कि अब जल्द ही इस रेल का रूट बदल दिया जाएगा और इसे भी शुरू किया जाएगा।

बता दें कि दुर्ग-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस चलने से अब  छत्तीसगढ़ से आंध्र प्रदेश आने-जाने वाले यात्रियों को राहत मिली है। इससे लोगों को इस रूट पर एक्सप्रेस ट्रेन मिली है जिसके चलते लोग यह रास्ता कम समय में तय कर सकेगें। यह ट्रेन के शुरू होने से करीब 25 फीसदी आंध्र प्रदेश के लोगों को लाभ होगा।

जानें ट्रेन चलने का समय

यह ट्रेन 6:30 बजे दुर्ग से रवाना होगी और करीब 10:50 पर  विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। इसके उपरांत शाम करीब 5 बजे विशाखापट्टनम से चलकर सुबह 5:40 पर दुर्ग पहुंचेगी। इस एक्सप्रेस में कुल 11 कोच लगाए जा रहे है। कहा जा रहा है कि पहले ही दिन ट्रेन को बिना साफ-सफाई के चला दिया गया था। ट्रेन को न तो सजाया गया और न ही बोगियों की धुलाई की गई थी।

यह भी पढ़ें : भिलाई में आज डेडलिफ्ट टूर्नामेंट 10 बजे से शुरू, RAW के निर्देश से हो रहा आयोजन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular