Monday, May 20, 2024
Homeदुर्गदुर्ग जिलें में बारिश का केहर, टूटा 10 साल का रिकॉर्ड, शिवनाथ...
Homeदुर्गदुर्ग जिलें में बारिश का केहर, टूटा 10 साल का रिकॉर्ड, शिवनाथ...

दुर्ग जिलें में बारिश का केहर, टूटा 10 साल का रिकॉर्ड, शिवनाथ नदी का बढ़ा जल स्तर

 इंडिया न्यूज़, Durg News : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिलें में बारिश ने तबाही मचाई हुआ है । समान्य से भी अधिक बारिश हो रही है। शहर की सड़के डूबने लगी है। वही बारिश ने पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। कई दिनों से हो रही बारिश ने शिवनाथ नदी का जल स्तर बढ़ने लगा है। नदी खतरे के  निशान से ऊपर बह रही है।आस पास बसे लोगो को नदी से के किनारे से दूर किया जा रहा है। शिवनाथ नदी में लगे पैमाने से  8 फीट से भी ऊपर पानी बह रहा है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्ग जिले में  अभी भी  हल्की बारिश हो रही है। जिले में अबकी बार पिछले 24 घंटे में 127 MM बारिश दर्ज की गई है। जो सामान्य से कई अधिक है। पानी के बढ़ते स्तर को देखते हुए शिवनाथ नदी में तीन बांधो से  62 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। जिसके कारण नदी का जल स्तर बढ़ने का खतरा है।

नदी के पास बसने वाले लोगो के लिए बाढ का खतरा बना हुआ है। जिसके चलते सभी गांव वालों को नदी से दूर किया जा रहा है। पानी के स्तर को देखते हुए जिलें में अलर्ट जारी कर दिया गया है। बारिश की संभावना जताई जा रही है। जिसे नदी का जल स्तर अधिक हो सकता है।

तीन बांधो से शिवनाथ नदी में छोड़ा पानी

जिलें में भारी बारिश के कारण गांव से लेकर प्रशासन के लोगो की भी समस्या बन गई है। मूसलाधार बारिश के कारण नदी का स्तर बढ़ने लगा है। शहर में बने तीनो बांधो का पानी भी नदी में छोड़ा जा रहा  है। जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री सुरेश पांडे ने बताया कि  अबकी बार  नदी में  62 हजार क्यूसेक पानी  छोड़ा गया है। शिवनाथ नदी उफान पर है। ऐसे ही बारिश चलती रही तो बाढ़ आने का खतरा है।

जिले कई क्षेत्र में डूबी सड़के

दुर्ग जिले  में भारी बारिश के कारण कई इलाको में पानी भर गया है । जिसमे रिसाली और मरोदा के साथ ही रूआबांधा और शंकर नगर, में पानी भर गया। भारी। मूसलाधार बारिश के बाद शहर की सड़को और नालियों में पानी भरने से लोगो के घरो तक में घुस गया। सड़को पर पानी भरने से आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular