Monday, May 20, 2024
Homeदुर्गअग्रसेन जयंती पर मुख्यमंत्री का संबोधन, जल्दबाज़ी में नहीं होगा शराबबंदी का...
Homeदुर्गअग्रसेन जयंती पर मुख्यमंत्री का संबोधन, जल्दबाज़ी में नहीं होगा शराबबंदी का...

अग्रसेन जयंती पर मुख्यमंत्री का संबोधन, जल्दबाज़ी में नहीं होगा शराबबंदी का फैसला: CM Bhupesh Baghel

इंडिया न्यूज़, Durg News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव के बम्लेश्वरी के दरबार में पहुंचे, यहाँ उन्होंने माथा टेका जिसके उपरांत (Chief Minister Maa Bamleshwari) दुर्ग में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अग्रसेन जयंती कार्यक्रम में सम्बोधन किया (Chief Minister Agrasen Jayanti), जिसके चलते CM ने कहा कि हमने हमेशा ही लोगो कि जेब में पैसा डालने का कार्य किया है। जिससे अर्थव्यवस्था की जड़ों को खींचा है। इस मौके पर CM शराबबंदी के फैसले पर भी बोले कि शराब बंदी तो होगी लेकिन यह निर्णय सोच समझ कर ही लिया जाएगा।

बड़ा तबका बढ़ने से अन्य तब्को का विकास: CM

मुखयमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले में अग्रसेन जयंती के कार्यक्रम में पहुंचे इस दौरान CM ने कहा कि व्यपारी वर्ग का भी बड़ा योगदान है, जिससे अर्थव्यवस्था गतिशील रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर सरकार कि नीतियां अच्छी हो तो व्यपार में वृद्धि होती है। इसलिए ऐसी नीतियां बनाई गई है, जिससे आपके चेहरे पर मुस्कान है जिसे देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

CM ने कहा कि जब हमारी सरकार सत्ता में आई थी तो कुछ लोग सोच रहे थे, कि यह तो गरीब तबके की सरकार है। किसानों की सरकार है इससे हमें क्या लाभ होगा। लेकिन अब किसान का पैसा जैसे ही मार्केट में आया है तो व्यापारियों को भी लगा कि इससे हर वर्ग को लाभ हो रहा है। अगर एक बड़े समूह का विकास होगा तो उसके साथ अन्य सभी का भी विकास होगा।

शराबबंदी पर बोले मुख्यमंत्री (Chief Minister)

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में शराब बंदी की जाएगी। लेकिन अभी इस कार्य में जल्दबाज़ी नहीं की जाएगी। शराब बंदी सभी को मिलकर ही करनी होगी। शराब एक सामाजिक रूप से बुराई है। CM ने कहा कि हरियाणा एवं आंध्र प्रदेश में भी शराब बंदी की गई थी, लेकिन बाद में फिर सरकार को अपना फैसला वापिस लेना पड़ा। गुजरात में शराब बंदी तो है, लेकिन जो शराब चाहिए वह मिल जाती है। ऐसे ही अगर बिहार में शराब बंदी की बात करें तो यहां लोग जहरीली शराब का प्रयोग करके मौत की कगार पर है। इसलिए ऐसे मामले पर इतनी जल्दबाज़ी से निर्णय नहीं लिया जाएगा।

एक गांव में लोगों ने खुद की शराब बंदी

बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही प्रदेश के एक गांव में सभी ने मिलकर खुद शराब बंद करने का फैसला लिया है। उस गांव में अगर कोई शराब पीता हुआ मिला या फिर बेचता हुआ मिला तो उन पर जुर्माना लगाने की बात कही है। जिसके चलते पहले ही दिन उन्होंने जुर्माना लगाकर करीब 45000 रुपये इकठा किया इससे गांव वासियों ने गांव में कैमरा लगाने की भी बात कही। CM ने कहा कि पूरे प्रदेश में ऐसे ही लोगों को शराब बंदी के लिए आगे आना चाहिए। ताकि जनता में जागरूकता फैलाकर शराब बंदी की जा सके।

यह भी पढ़ें : CM भूपेश बघेल ने लगाई अफसरों की क्लास, मंजूरी के बाद सड़क न बनने पर पूछे सवाल

यह भी पढ़ें : रद्द हुई 3 ट्रेन फिर से बहाल, विकास कार्य के चलते किया था रद्द

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular