Monday, April 15, 2024
HomeCrimeChhattisgarh: बड़े भाई ने 9 साल के भाई का किया मर्डर, ईंट...
HomeCrimeChhattisgarh: बड़े भाई ने 9 साल के भाई का किया मर्डर, ईंट...

Chhattisgarh: बड़े भाई ने 9 साल के भाई का किया मर्डर, ईंट से कुचला, लोहे का सरिया घोंपा, जानें पूरा मामला

India News (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बालोद में एक 9 साल के छात्र की बेहरमी से हत्या करने का मामला सामने आया है. चौथी क्लास में पढ़ने वाला तोरण साहू 31 जनवरी की सुबह स्कूल के लिए निकला था फिर घर नहीं लौटा. स्कूल से लगभग 300 मीटर की दूरी पर एक निर्माणधीन मकान में उसका शव पड़ा मिला. शव को देखकर ऐसा लग रहा था कि मासूम को ईंटों से कुचला गया है और लोहे के सरिया घोंपकर बेहरमी से उसकी बेरहमी से हत्या की गई है. पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की.

हत्या की यह वारदात जिले के अर्जुन्दा थाना क्षेत्र के गांव चीचा की है. रोजाना की तरह 9 साल का तोरण पढ़ने के लिए स्कूल गया था. दोपहर का खाना खाने के बाद तोरण अपने दोस्त के साथ स्कूल से लगभग 200 मीटर दूर तलाब के पास शौच के लिए गया. दोस्त तो वापस लौट आया पर तोरण नहीं लौटा इस बीच बच्चे की मां ने स्कूल से संपर्क किया लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चल पाया. काफी ढूंढने के बाद मासूम की लाश एक निर्माणधीन मकान में पड़ी मिली. इसके बाद माता-पिता ने इस घटना की सूचना स्थानीय थाने में दर्ज कराई.

बड़े भाई ने की बेरहमी से की मासूम भाई की हत्या

बच्चे को ढूंढने के लिए पुलिस ने इलाके के अपने मुखबिरों को सतर्क किया. पिता टेमन साहू ने पुलिस को बताया कि उसके बेटे की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी वह तो लड़ाई-झगड़े को समझता तक नहीं था. पुलिस को पूछताछ में स्कूल की प्रधान पाठक सेवती ठाकुर ने बताया कि उसने दोपहर को भोजन में खाना खाया था लेकिन वह शौच के लिए स्कूल से बाहर कब निकला उन्हें इसका पता नहीं चल पाया. क्योंकि महीने के अंतिम तिथि होने की वजह से वह अपनी फाइल को पूरा करने में व्यस्त थीं. इसलिए छात्र क्लासरूम में उपस्थित है या नहीं उनकी नजर इस पर नहीं नहीं गई.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

इस हत्या का खुलासा करते हुए उप पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार नायक ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते मासूम की हत्या की गई थी, संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी, जिसमें आरोपी ने मासूम के हत्या की बात कबूली, मृतक और आरोपी रिश्ते में भाई लगते हैं, दरअसल पीड़ित और आरोपी के परिवार में गाली-गलौच और मारपीट हुई थी, जिसके चलते बच्चे की हत्या हुई, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसे सख्त से सख्त सजा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है।

Read More: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular