Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: Budget पेश होने से पहले विधानसभा में वित्‍त मंत्री ने...
Homeछत्तीसगढCG News: Budget पेश होने से पहले विधानसभा में वित्‍त मंत्री ने...

CG News: Budget पेश होने से पहले विधानसभा में वित्‍त मंत्री ने दिए ये संकेत, जानें कैसा होगा छत्‍तीसगढ़ का बजट

India News(इंडिया न्यूज़), CG News: छत्‍तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने मोदी सरकार के आम बजट को लेकर कहा कि यह अमृतकाल के विजन का नींव है। अमृत काल के विजन पर फाउंडेशन रखने का कार्य पीएम मोदी ने किया है। जुलाई में विकसित भारत बनाने का रोड मैप पूरा हो जाएगा। वहीं वैज्ञानिक शोध और अनुसंधान की दिशा में देश आगे बढ़ेगा। यह बजट युवा, महिला, किसान और गरीब हर वर्ग के लिए समर्पित है।

निश्चित रूप से मोदी की गारंटी है

छत्‍तीसगढ़ के बजट को लेकर पूछे गए प्रश्न पर वित्त मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भी प्राथमिकता है, मोदी की गारंटी निश्चित रूप से है, राज्य सरकार के बजट का महत्वपूर्ण हिस्सा इस पर समर्पित होगा। छत्तीसगढ़ राज्य को विकास के पथ पर कैसे आगे बढ़ाना है।

2047 तक भारत विकसित राष्ट्र बनने जा रहा है

भारत विकसित राष्ट्र 2047 तक बनने जा रहा है, उस दौड़ में छत्तीसगढ़ रहे, इस पर रोड मैप बनाया जा रहा है, हमारे लिए महतारी वंदन योजना राजनीतिक एजेंडा नहीं है, बल्कि यह महिलाओं के विकास के लिए है। बजट पेश होने के बाद वित्त मंत्री ने अपने निवास कार्यालय शंकर नगर में पत्रकारों से चर्चा की।

लूटो और लुटाओ कांग्रेस का नारा

छत्‍तीसगढ़ के वित्त मंत्री ने कहा कि भारत में इनोवेशन कल्चर को नालेज का हब बनाया जाएगा। साथ ही कांग्रेस के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए वित्त मंत्री चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस न समझ सकती है और न ही समझना चाहती है। लूटो और लूटाओ कांग्रेस का नारा रहा है…मोदी का नारा है, ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा…।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular