Tuesday, April 16, 2024
Homeकाम की बातRailway Rules: सफर के दौरान ट्रेन में इन लोगों को मिलती है...
Homeकाम की बातRailway Rules: सफर के दौरान ट्रेन में इन लोगों को मिलती है...

Railway Rules: सफर के दौरान ट्रेन में इन लोगों को मिलती है बेडशीट और कंबल? ऐसे करें चेक

India News(इंडिया न्यूज़), Railway Rules: सफर के दौरान ट्रेन में रेलवे कि तरफ से  कई तरह की सुविधाएं मिलती है, ट्रेन के AC कोच में सफर करने वाले यात्रियों को बेडशीट, तकिया और कंबल भी दिया जाता है।

Indian Railways: त्योहार मनाकर वापस लौट रहे लोगों के लिए रेलवे ने किया खास इंतजाम, इन ट्रेनों में डिब्बे बढ़ाने का ऐलान | Zee Business Hindiरेलवे का नेटवर्क भारत में इतना लंबा है कि आपको देश के एक कोने से दूसरे कोने तक ट्रेन से ही सफर करके जा सकते हो।

indian railway in world for Sale,Up To OFF 69%

आज रेलवे की वंदे भारत और तेजस जैसी कई AC ट्रेन चल रही हैं, जिन ट्रेन में कमाल की सुविधा हैं, इन ट्रेन में सफर आरामदायक और काफी मजेदार होता है।

Train Bedroll: रेलवे बदल रहा में बेड रोल का तरीका, अब देखते ही बता देंगे आखिरी बार कब धुले थे कंबल और चादर | Indian Railway Bedroll and Bedsheet can be scanned

रेलवे में यात्रा के लिए कई तरह के कौच होते हैं, जिनका किराया भी अलग-अलग होता है, ट्रेन के हर कौच में सुविधा भी उसी हिसाब से दी जाती है

Indian Railway: रेलवे के आदेश के बाद भी ट्रेनों में नहीं मिल रही है बेडरोल की सुविधा! जानिए वजह - indian railways ordered restart bedrolls and blanket service in train coaches but

रेलवे अपनी कई ट्रेनों में यात्रियों को रात में सोने के लिए तकिया, बेडशीट और कंबल देता है, लेकिन कोरोना के समय ये सुविधा बंद की गई थी, लेकिन बाद में इसे दौबारा से शुरू कर दिया गया।

Indian Railway Rules: ट्रेन से सफर करने के पहले जरूर जान लें ये पांच नियम, आराम से कटेगा पूरा सफर| Zee Business Hindi

रेलवे के तमाम एक्सप्रेस ट्रेनों में ये सुविधा लोगों को दी जाती है, ये सुविधा थर्ड AC इकोनॉमी कोच के यात्रियों को भी अब मिलनी शुरू हो गई है।

Indian Railway केदारनाथ और बद्रीनाथ समेत चार धामों को दे रहा रेल कनेक्टिविटी, जानें प्लानिंग | Jansatta

अगर आपको अपनी ट्रेन में चेक करना है कि आपको बेडशीट और कंबल की सुविधा मिलेगी या नहीं तो आप https://contents.irctc.co.in/en/LINEN.html पर जाकर चेक कर सकते हैं।

वर्ल्ड कप देखने के लिए सेंट्रल रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और टाइमिंग| Good news for cricket lovers, Central Railway will run special train to watch the World Cup, know the

कई लोग इस सुविधा का गलत फायदा भी उठाते हैं और बेडशीट या कंबल को अपने साथ अपने घर लेकर चले जाते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है और जुर्माना लगाया जा सकता है।

Read more:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular