Monday, May 20, 2024
HomeCrimeCG Police:'नक्सलियों की सूचना देने पर मिलेगा 5 लाख और सरकारी नौकरी...
HomeCrimeCG Police:'नक्सलियों की सूचना देने पर मिलेगा 5 लाख और सरकारी नौकरी...

CG Police:’नक्सलियों की सूचना देने पर मिलेगा 5 लाख और सरकारी नौकरी का इनाम’

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Police: नक्सलियों के बढ़ते आतंक को लेकर छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में पुलिस ने एक बड़ा ऐलान किया है, जिसमें यह कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति ऐसी जानकारी देता है जिससे नक्सलियों की गिरफ्तारी या उनका एनकाउंटर होता है, तो उसे 5 लाख रुपये का नकद इनाम के साथ-साथ सरकारी नौकरी भी मिलेगी।

सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़
सुरक्षा कर्मी और नक्सलियों के बीच हाल ही में मुठभेड़ हुई है , जिसमें सुरक्षा कर्मियों ने करीबन 29 नक्सलियों को मार गिराया, इनमें एक नक्सलियों का कमांडर भी शामिल था। इस नाद के आक्रोश में नक्सलियों ने बदले की भावना से एक बीजेपी मंत्री का अपहरण कर, उसकी हत्या कर दी है।

नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई
इन घटनाओं को मद्दे नज़र रखते हुए पुलिस ने कबीरधाम जिले में बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत नक्सलियों के खिलाफ सूचना देने वालों को आर्थिक मदद के साथ-साथ सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। कबीरधाम जिला मध्य प्रदेश की सीमा से सटा हुआ है और नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। यहां पुलिस ने गांवों में पोस्टर लगाए हैं, जिनमें सूचना देने पर इनाम की बात लिखी है। इस पहल के तहत पुलिस नक्सलियों पर कार्रवाई करना चाहती है और इस कार्रवाई को बढ़ावा देने के लिए लोगों की मदद की अपील कर रही हैं।

5 लाख रुपय और सरकारी नौकरी
इस ऐलान के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति नक्सलियों के बारे में सूचना देता है और उस सूचना के आधार पर नक्सलियों की मौत होती है, तो सूचना देने वाले को 5 लाख रुपये का नकद इनाम और सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा, अगर नक्सलियों का आत्मसमर्पण होता है, तो भी उन्हें नकद पुरस्कार दिया जाएगा। सरकारी नौकरी के मामले में, लोगों को आरक्षक के रूप में भर्ती किया जाएगा।

जिले के पुलिसअध्यक्ष अभिषेक पल्लव ने इस घोषणा को लेकर कहा कि ऐसे पैंफलेट बाँटे गए हैं और नक्सल प्रभावित गांवों के लोगों के मोबाइल यूजर्स को व्हाट्सऐप पर भी मैसेज भेजे गए हैं। इस प्रयास से पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ जानकारी जुटाने में मदद मिलेगी।

ये भी पढे़ं :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular