Monday, May 20, 2024
Homeटॉप न्यूज़CG Liquor Scam: ED को मिली बड़ी सफलता, 205.49 करोड़ की संपत्ति...
Homeटॉप न्यूज़CG Liquor Scam: ED को मिली बड़ी सफलता, 205.49 करोड़ की संपत्ति...

CG Liquor Scam: ED को मिली बड़ी सफलता, 205.49 करोड़ की संपत्ति जब्त

कुछ लोगों ने गैरकानूनी तरीके से शराब का कारोबार किया और राजस्व को नुकसान पहुंचाया

India News CG (इंडिया न्यूज़), CG Liquor Scam: छत्तीसगढ़ के विवादास्पद शराब घोटाले में एक नया मोड़ आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 205.49 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। इस घोटाले के तार सरकारी नौकरशाहों और राजनेताओं से जुड़े हुए हैं।

16 मई तक जेल ( CG Liquor Scam)
गुरुवार को विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन को 6 दिनों की ईडी रिमांड पर भेजा गया। उन्हें 8 मई को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं, रायपुर महापौर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर, अरुणपति और अरविंद सिंह को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अब ये तीनों आरोपी 16 मई तक जेल में रहेंगे।

घोटाले में शामिल लोगों की बढ़ी परेशानी
पिछली सुनवाई में अदालत ने अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को 14 दिन तथा अरुणपति त्रिपाठी को 7 दिन के लिए न्यायिक रिमांड पर भेजा था। इस घोटाले में शामिल लोगों की मुसीबतें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। 18 अप्रैल को भी इसी मामले की सुनवाई हुई थी।

गैरकानूनी तरीके से शराब का कारोबार
ईडी के मुताबिक, जांच के दौरान पाया गया कि कुछ लोगों ने गैरकानूनी तरीके से शराब का कारोबार किया और राजस्व को नुकसान पहुंचाया। इसके अलावा, उन्होंने अवैध रूप से शराब का निर्यात और आयात भी किया। ऐसे में अपराधिक साजिश के तहत कई कंपनियों और फर्मों का निर्माण किया गया था।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular