Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढKanker Naxal Encounter: कांकेर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक जवान...
Homeछत्तीसगढKanker Naxal Encounter: कांकेर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक जवान...

Kanker Naxal Encounter: कांकेर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद 

India News(इंडिया न्यूज़),Kanker Naxal Encounter: छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के हिदुर के जंगलों में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में बस्तर जवान शहीद हो गयाा। साथ ही एक नक्सली के मारे जाने की खबर आई है। जवानों ने मारे गए नक्सली के शव के साथ AK-47 हथियार बरामद किया है l एसपी आइके एलेसेला ने इस मुठभेड़ की जानकारी दी है।

नक्सलियों के होने की मिली खबर 

इस मुठभेड़ पर एएसपी अविनाश ठाकुर ने कहा, नक्सल विरोधी अभियान की कार्रवाई चल रही है। आज भी नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया है। हमारे जवान जब मौके पर पहुंचे तो नक्सलियों द्वारा फायरिंग की गई, जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इलाके में सर्च के दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें : PM Surya Ghar Muft Bijli Yojna: मोदी सरकार 1 करोड़ घरों में फ्री बिजली के लिए लगवाएगी सोलर सिस्टम, जानें कैसे

अचानक से टीम पर किया हमला 

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ को नक्‍सल मुक्‍त प्रदेश बनाने के लिए जवानों की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे है। इस अभियान के तहत पुलिस जवानों की टीम आज सर्चिंग के लिए निकली थी। कांकेर पुलिस को थाना छोटेबेठिया क्षेत्र अंतर्गत हिदुर के जंगलों में नक्‍सलियों के होने की खबर मिली है।

नक्सली के पास से AK-47 हथियार बरामद

इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस की टीम पर अचानक से हमला कर दिया। पुलिस टीम भी मोर्चा संभालते हुए कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने भी नक्‍सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। नक्‍सलियों और पुलिस मुठभेड़ में एक जवान रमेश कुरेठी गोली गोली लग गई, जिसमें उसकी मृत्यु हो गईष साथ ही एक नक्सली भी मारा गया। पुलिस की टीम ने मारे गए नक्सली के पास से AK-47 हथियार बरामद किया है। यह बताया जारा है कि मुठभेड़ जारी है।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular