Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: DKMS कमांडर पर बड़ा आरोप, इस मामले में पुलिस ने किया...
Homeछत्तीसगढChhattisgarh: DKMS कमांडर पर बड़ा आरोप, इस मामले में पुलिस ने किया...

Chhattisgarh: DKMS कमांडर पर बड़ा आरोप, इस मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार

India News CG (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी डीकेएमएस कमांडर को गिरफ्तार किया है। नक्सली के कब्जे से पर्चे बरामद किये गये हैं। पुलिस का कहना है कि तोंगपाल थाने में नक्सली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही नक्सली को कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

नक्सलियों के खिलाफ चलाया अभियान

दरअसल, देश में लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इसको लेकर लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच सूचना पर 227वीं वाहिनी सीआरपीएफ के जवान प्रतापगिरी, जमार और आसपास के इलाकों में सर्चिंग के लिए निकले। कार्रवाई के दौरान जमार गांव में निर्माणाधीन पुल के पास एक संदिग्ध व्यक्ति हाथ में कागज लेकर पुलिस को देखकर भागने लगा।

सड़कों पर लगाता नक्सली पर्चे 

इसके बाद सीआरपीएफ जवानों ने शख्स को घेरकर पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम हड़मा मरकाम उर्फ चीतल और प्रतापगिरी लिमुडी पारा जिले का निवासी बताया। यह भी बताया गया कि वह कटेकल्याण एरिया कमेटी डीएकेएमएस के अध्यक्ष पद पर काम करते हैं। नक्सली नेताओं के आदेश पर वह सरकार और प्रशासन के विरोध में सड़कों पर नक्सली पर्चे लगाता है और पुलिस गश्ती दल की रेकी करता है।

डीकेएमएस कमांडर गिरफ्तार

सुकमा डीएसपी उत्तम प्रताप ने बताया कि तोंगपाल डीआरजी और सीआरपीएफ जवान क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान 1 लाख रुपये के इनामी हड़मा मरकाम डीकेएमएस कमांडर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। डीकेएमएस कमांडर इलाके में सक्रिय था. डीकेएमएस कमांडर पुलिस पर हमला, डकैती समेत कई मामलों में आरोपी है।

ये भी पढ़ेॆं :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular