Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढCG News: होली पर छत्तीसगढ़ में गटक गए इतने करोड़ शराब, कई...
Homeछत्तीसगढCG News: होली पर छत्तीसगढ़ में गटक गए इतने करोड़ शराब, कई...

CG News: होली पर छत्तीसगढ़ में गटक गए इतने करोड़ शराब, कई राज्यों का आंकड़ा चौकाने वाला

India News Chhattisgarh (इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ में होली के त्योहार के दौरान शराब प्रेमियों ने एक बार फिर रिकॉर्ड बनाया है। होली के मौके पर छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों ने 3 दिनों में करोड़ों रुपये की देशी-विदेशी शराब पी ली। छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, होलिका दहन के दिन एक दिन में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री हुई।

होली वाले दिन बिकी ज्यादा शराब

होली के त्योहार में जहां एक ओर लोग रंग और गुलाल के साथ जश्न मना रहे थे, वहीं दूसरी ओर एक वर्ग ऐसा भी है जिसने रंग और गुलाल के साथ शराब पीकर होली का त्योहार मनाया। यही वजह है कि होली के त्योहार के दौरान छत्तीसगढ़ ने शराब की बिक्री में एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया है। अकेले होली के दौरान सिर्फ तीन दिनों में राज्य में लोगों ने 43 करोड़ रुपये की देशी-विदेशी शराब खरीदी। महज 3 दिनों के अंदर छत्तीसगढ़ के लोग 43 करोड़ रुपये की शराब पी गए। इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि इन तीन दिनों में जिस दिन सबसे ज्यादा शराब खरीदी गई, वह होली के त्योहार से ठीक एक दिन पहले यानी होलिका दहन के दिन राज्य के लोगों ने 20 करोड़ रुपये की शराब खरीदी।

होली पर दुकानें रहीं बंद 

होली के त्योहार को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने 25 मार्च को होली के दिन राज्य की सभी शराब दुकानें बंद करने का फैसला किया था। सरकार ने इस संबंध में जिले के सभी कलेक्टरों और आबकारी विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए थे। होली के दिन शराब के नशे में सड़कों पर घूम रहे लोगों पर कार्रवाई के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया था। हालांकि प्रशासन ने होली के त्योहार के दिन शराब की दुकानों और बार पर ताला लगा दिया था, वहीं दूसरी ओर शराब प्रेमियों ने पहले से ही अपने जश्न की तैयारी कर ली थी। यही वजह रही कि होली के त्योहार के दौरान छत्तीसगढ़ में 43 करोड़ रुपये की शराब बिकी।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular